Tuesday, July 16, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG: 31 नग हीरों के साथ तस्कर पकड़ाया... बाजार में कीमत करीब...

CG: 31 नग हीरों के साथ तस्कर पकड़ाया… बाजार में कीमत करीब 2 लाख रुपए, ग्राहक की तलाश में घूम रहा था आरोपी

गरियाबंद: जिले की मैनपुर थाना पुलिस ने 31 नग हीरों के साथ तस्कर को गिरफ्तार किया है। हीरे की कीमत 2 लाख रुपए है। आरोपी तस्कर छोटेलाल ठाकुर कोरबा के बालको का रहने वाला है। पुलिस ने उसे कोर्ट में पेश किया, जहां से उसे न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है।

जानकारी के मुताबिक, आरोपी झरियाबाहरा के पास हीरों को बेचने के लिए ग्राहक की तलाश में खड़ा था। मुखबिर ने इसकी सूचना पुलिस को दी, जिसके बाद टीम मौके पर भेजी गई। पुलिस ने आरोपी को रंगे हाथों झरियाबाहरा के पास हिरासत में ले लिया। उसकी तलाशी लेने पर उसके पास से 31 नग हीरे मिले।

हीरों की कीमत बाजार में करीब 1 लाख 95 हजार रुपए बताई जा रही है। मैनपुर थाना प्रभारी शिव शंकर ने बताया कि बारिश थमते ही पायलीखंड और भेजराहिड़ी के जंगल में स्थित खदान से हीरे बाहर आने लगते हैं। बारिश के दरम्यान आवाजाही बंद रहती है।

साथ ही संवेदनशील इलाकों में पुलिस और मुखबिर की भी नजर बनी रहती है। इनसे बचकर तस्कर अंदरूनी इलाकों से हीरे इकट्ठा करने पहुंच जाते हैं। उन्होंने बताया कि बारिश के समय अवैध रूप से हीरा खनन का काम सबसे ज्यादा होता है। तस्कर हीरे निकालकर उसे बड़े शहरों में बेच देते हैं।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular