Sunday, May 5, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG: फिल्मी स्टाइल में गोभी के बीच छिपाकर शराब की तस्करी... आरोपियों...

CG: फिल्मी स्टाइल में गोभी के बीच छिपाकर शराब की तस्करी… आरोपियों के पास से 20 लाख रुपए की शराब बरामद; पुलिस को चकमा देने बदला रूट

राजनांदगांव: पुलिस ने फिल्मी स्टाइल में गोभी के बीच छिपाकर शराब की तस्करी करने वाले 4 आरोपियों को धर दबोचा है। पुलिस ने गोभी के बीच छिपाई गई 180 पेटी शराब बरामद कर तस्करी के बड़े नेटवर्क का पर्दाफाश किया है। जब्त शराब की कीमत 20 लाख रुपए है। चारों आरोपियों की गिरफ्तारी दो अलग-अलग मामलों में की गई है।

पुलिस ने बताया कि सारी शराब मध्यप्रदेश से लाई जा रही थी। जब्त शराब की कीमत 20 लाख रुपए है। पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर नाकेबंदी करते हुए आरोपियों को गिरफ्तार किया। उनके पास से भारी मात्रा में अवैध रूप से तस्करी की जा रही शराब को बरामद किया है। दोनों ट्रकों को सोमनी और डोंगरगांव इलाके में पकड़ा गया है। पुलिस ने बताया कि शराब की खेप भिलाई के बाबा सिंह नाम के आरोपी के पास पहुंचने वाली थी। पुलिस अधीक्षक कार्यालय में प्रेस वार्ता कर पूरे मामले का खुलासा किया गया।

प्रेस कॉन्फ्रेंस कर मामले का खुलासा।

प्रेस कॉन्फ्रेंस कर मामले का खुलासा।

शराब 2 ट्रकों में अलग-अलग निकली

ASP लखन पटले ने बताया कि मध्यप्रदेश से बड़ी मात्रा में शराब तस्करी की सूचना मिली थी। शराब दो गाड़ियों में निकली थी, जो अलग-अलग रूट से भिलाई पहुंचने वाली थी। रूट की जानकारी मिलते ही डोंगरगांव और सोमनी में नाकेबंदी की गई। डोंगरगांव पुलिस ने मालवाहक क्रमांक एमएच 49 डी 0154 को रोका। इसकी जांच करने पर अंदर 80 पेटी शराब बरामद हुई। पुलिस ने ट्रक चालक रोहित बाबर और हेल्पर आमिर खान को हिरासत में ले लिया।

दो गाड़ियां जब्त।

दो गाड़ियां जब्त।

सोमनी पुलिस ने भी 100 पेटी शराब जब्त की

इसी तरह सोमनी पुलिस की टीम ने ट्रक क्रमांक एमएच 49 एटी 9818 को रुकवाया। जब उसकी जांच की गई, तो अंदर से 100 पेटी शराब निकली। वाहन के चालक आकाश लोखंडे और हेल्पर मनोज काड़े को गिरफ्तार कर लिया गया। आरोपियों ने बताया कि दोनों की गाड़ी एमपी से एक साथ शराब लोड कर भिलाई के लिए निकली थी। योजना के मुताबिक, दोनों वाहन अलग-अलग रूट से आ रहे थे।

सब्जियों के नीचे शराब।

सब्जियों के नीचे शराब।

ASP ने बताया कि दो टीमें आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए गठित की गई थी। थाना सोमनी इलाके के ठाकुरटोला टोल प्लाजा पर नाकेबंदी करते हुए वाहन को रुकवाया गया, जिसमें सब्जियां भरी हुई थीं। ऊपर से देखने पर बिल्कुल नहीं लग रहा था कि शातिर बदमाशों ने शराब की तस्करी के लिए ऐसा उपाय किया होगा, जिससे पुलिस को उन पर शक न हो। जब गाड़ी की चेकिंग की गई, तो सब्जी के नीचे 100 पेटी गोवा स्प्रऍट ऑफ स्मूथनेस अंग्रेजी व्हिस्की पाई गई। पुलिस ने जब सब्जी बाहर निकलवाई, तो भीतर शराब की पेटियां रखी हुई पाई गईं।

आरोपी हिरासत में।

आरोपी हिरासत में।

पिकअप चालक आकाश लोखंडे और हेल्पर मनोज काड़े को हिरासत में लेकर पूछताछ करने पर उसने बताया कि नीलेश मोलेट, बंटी मोतेलकर निवासी नागपुर द्वारा शराब भेजी गई है। इसकी डिलीवरी भिलाई में देनी थी। वहीं दूसरे वाहन में डोंगरगांव थाना क्षेत्र के कुमरदा में रोहित बाबर और आमिर खान को गिरफ्तार किया गया है, जिनके पास से 80 पेटी गोवा शराब बरामद किया गया है।

आरोपियों के कब्जे से अशोक लीलैण्ड कंपनी का मालवाहक वाहन क्रमांक एमएच 49-डी-0154 कीमत 2 लाख रुपये, 4 मोबाइल भी बरामद किया गया है। शराब तस्करों के खिलाफ 34 (2), 36 आबकारी एक्ट के तहत कार्रवाई की गई है।

अंग्रेजी शराब पकड़ी गई।

अंग्रेजी शराब पकड़ी गई।

पुलिस को गुमराह करने के लिए रची साजिश

पुलिस को गुमराह करने के लिए आरोपियों ने रूट भी बदल लिया था। एक वाहन सीधे हाईवे से होकर राजनांदगांव की दिशा में आया, वहीं दूसरा वाहन अंबागढ़ चौकी के हिस्से से जंगल के रास्तों से होकर बढ़ रहा था। गिरफ्तार चारों आरोपी महाराष्ट्र के ही रहने वाले हैं।

30 लाख में बिकती शराब

गिरफ्तार आरोपियों ने बताया कि नागपुर के नीलेश और बंटी ने उन्हें भिलाई में बाबा सिंह नाम के व्यक्ति का नंबर दिया, जिसके पास पूरी खेप छोड़नी थी। आरोपियों ने पुलिस को बाबा सिंह का नंबर भी दिया, एएसपी पटले ने बताया कि बाबा सिंह पहले भी जेल जा चुका है। पुलिस के मुताबिक जब्त 20 लाख रुपए की शराब ब्लैक में 30 लाख रुपए में बिकती है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular