Monday, May 20, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG Surguja News : अंबिकापुर के कार्मेल स्कूल की आठवीं की छात्रा...

CG Surguja News : अंबिकापुर के कार्मेल स्कूल की आठवीं की छात्रा ने फांसी लगाई, एक पखवाड़े में दूसरी घटना, पिता बोले- छेड़छाड़ से परेशान थी बेटी

सरगुजा: अंबिकापुर के कार्मेल स्कूल में अध्ययनरत कक्षा आठवीं की छात्रा ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। छात्रा का शव नमनाकला में एक निर्माणाधीन मकान में रविवार शाम मिला। छात्रा के पिता ने बताया कि एक लड़के द्वारा लगातार परेशान करने से छात्रा टेंशन में थी। कार्मेल स्कूल की छठवीं की छात्रा ने स्कूल में प्रताड़ित करने का आरोप लगा एक पखवाड़े पूर्व फांसी लगा ली थी।

जानकारी के मुताबिक, कार्मेल स्कूल में अध्ययनरत कक्षा आठवीं की छात्रा का शव नमनाकला पावर हाउस के पास एक निर्माणाधीन मकान में रविवार शाम मिला। छात्रा का घर भी पास ही है। उसकी शिनाख्त अनुष्का (15) के रूप में हुई है। छात्रा के शव का सोमवार को मेडिकल कालेज अस्पताल में पीएम कराया गया। घटना की सूचना मिलने पर सोमवार को कार्मेल स्कूल में छुट्टी कर दी गई।

आठवीं में अध्ययनरत थी मृतक छात्रा

आठवीं में अध्ययनरत थी मृतक छात्रा

पिता बोले-छेड़छाड़ से थी परेशान
मृत छात्रा का कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। मृत छात्रा के पिता जयफुल मिंच ने बताया कि उसे मोहल्ले का एक लड़का स्कूल जाते-आते एवं कोचिंग जाने के दौरान परेशान करता था। इसकी शिकायत उन्हें दूसरों से मिली थी। रविवार की दोपहर अनुष्का अपने माता-पिता एवं भाई के साथ चर्च में आयोजित मिनी बाजार में गई थी, जहां से उसे पिता ने पढ़ने के लिए घर की चाबी देकर भेजा, लेकिन वह घर नहीं पहुंची।

छात्रा के पिता ने लगाया युवक द्वारा परेशान करने का आरोप

छात्रा के पिता ने लगाया युवक द्वारा परेशान करने का आरोप

खोज रहे थे परिजन, मिला शव
छात्रा के घर नहीं पहुंचने पर परिजन उसकी तलाश कर रहे थे, लेकिन उसका पता नहीं चला। इस बीच मोहल्ले में निर्माणाधीन मकान को देखने पहुंचे घरमालिकों को छात्रा का शव फांसी पर झूलता मिला। मौके पर पहुंचे जयफुल मिंज ने उसकी शिनाख्त कर ली। सूचना पर एएसपी पपुलेश कुमार, डीएसपी अखिलेश कौशिक सहित पुलिस बल मौके पर पहुंचा। छात्रा के शव का सोमवार को पीएम कराया गया।

पिता ने लगाया युवक पर परेशान करने का आरोप
घटना से छात्रा अनुष्का के परिजन सदमे में हैं। छात्रा के पिता जयफुल मिंज एक निजी बैंक में गार्ड की नौकरी करते हैं। जयफुल मिंज ने बताया कि चर्च से निकलने के बाद छात्रा के साथ वह युवक पैदल आया था। उसके द्वारा परेशान करने के कारण अनुष्का ने फांसी लगाई है। पुसिल ने सीसी कैमरों की जांच की, जिसमें उक्त युवक छात्रा के साथ दिखा है।

घटना के बाद बंद रहा कार्मेल स्कूल

घटना के बाद बंद रहा कार्मेल स्कूल

एसडीओपी बोले-की जा रही है जांच
मामले में एसडीओपी अखिलेश कौशिक ने कहा कि मामले की जांच की जा रही है। उसके पास से सुसाइड नोट नहीं मिला है। परिजनों के शिकायत की तस्दीक की जा रही है। छात्रा का पीएम आज कराया जा रहा है। पुलिस जांच के बाद आगे की कार्रवाई करेगी।

एक पखवाड़े में दूसरी घटना
कार्मेल स्कूल में अध्ययनरत कक्षा छठवीं की छात्रा ने एक पखवाड़े पूर्व स्कूल में प्रताड़ित करने का आरोप लगाते हुए फांसी लगा ली थी। मामले में स्कूल की एक शिक्षिका को गिरफ्तार भी किया गया था। इसके बाद कार्मेल स्कूल में कई दिनों तक छुट्टी कर दी गई थी। अभिभावकों की पहल पर दुबारा स्कूल खुला है। आठवीं की छात्रा द्वारा फांसी लगाने में स्कूल का कोई लिंक नहीं है।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular