Tuesday, July 23, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG: आत्मानंद स्कूल में टीचर ने छात्र को पीटा... गाल पर थप्पड़...

CG: आत्मानंद स्कूल में टीचर ने छात्र को पीटा… गाल पर थप्पड़ के निशान, परिजनों ने थाने और DEO से की शिकायत; स्टूडेंट सस्पेंड

BALOD: बालोद में स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यमिक विद्यालय के शिक्षक सागर यादव पर छात्र को पीटने का आरोप है। कक्षा 9वीं में छात्र से शिक्षक ने मारपीट की है। परिजनों ने थाने में लिखित शिकायत की है, जिसके बाद प्राचार्य ने छात्र को निलंबित कर दिया। सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र का मामला है।

परिजनों ने आरोप लगाया है कि बिना कारण उनके बेटे के साथ वहां के शिक्षक ने दुर्व्यवहार और मारपीट की। छात्र के कान, नाक और गाल में काफी दर्द है। आंखें भी अंदर धंस गई है। छात्र का मुलाहिजा कराया गया है। उसके चेहरे पर मारपीट के निशान स्पष्ट रूप से देखे जा रहे हैं।

हमेशा करते हैं परेशान

छात्र की मां नीतू सोनवानी ने बताया कि हमेशा उनके बच्चे को परेशान किया जाता है, जिसके कारण वह काफी परेशान हो चुके हैं। बच्चा भी स्कूल जाने से कतरने लगा है। शिक्षक पर कारवाई करने की मांग भी की है।

मार्कशीट में हुई थी छेड़छाड़

छात्र के पिता ने बताया कि मार्कशीट में भी छेड़छाड़ कर मेरे बच्चे को परेशान करते हुए उसे फेल कर दिया गया। उनका बेटा फुटबॉल की तैयारी कर रहा था, उसे भी जानबूझ कर वहां से हटा दिया गया। पता नहीं क्यों शिक्षक इस तरह का कृत्य करते हैं।

प्राचार्य ने छात्र को किया सस्पेंड

स्वामी आत्मानंद विद्यालय के प्राचार्य ने छात्र को सस्पेंड कर दिया है। आरोप है कि पहले छात्र को पीटा गया, फिर प्राचार्य के पास झूठी शिकायत कर सस्पेंड कराया गया।

जांच के आधार पर होगा निर्णय

जिला शिक्षा अधिकारी मुकुल साहू ने कहा कि छात्र के माता-पिता मेरे पास नहीं आए थे। किसी ने मुझे जानकारी नहीं दी। वे सीधे थाने गए थे। थाने से मुझे जानकारी मिली है। जांच के बाद कोई निर्णय लिया जाएगा। फिलहाल त्रैमासिक परीक्षा चल रही है। परीक्षा में बैठने के लिए बोला गया है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular