Tuesday, July 2, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG : महुआ और अनाज खरीदकर भागा व्यापारी, अपनी संपत्ति भी बेचा,...

CG : महुआ और अनाज खरीदकर भागा व्यापारी, अपनी संपत्ति भी बेचा, व्यवसायियों से की 28 लाख से अधिक की ठगी; FIR दर्ज

बलरामपुर: जिले में 10 साल गल्ले का व्यापार कर रहा एक व्यवसायी करीब साढ़े 28 लाख की ठगी कर अचानक गायब हो गया। उसने अपनी संपत्ति भी बेच दी है। उसने कई व्यापारियों से कैश और अधिक कीमत देने का लालच देकर अनाज-गल्ला खरीदा था। पुलिस ने धोखाधड़ी का केस दर्ज कर लिया है। मामला रामानुजगंज थाना क्षेत्र का है।

जानकारी के मुताबिक, रामानुजगंज के वार्ड क्रमांक-1 निवासी राजू राय (50) गल्ले का कारोबार कर रहा था। लंबे समय से व्यवसाय करने के कारण उसने लोगों का भरोसा भी जीत लिया था। एक महीने पहले उसने कुछ व्यापारियों से अनाज के कारोबार के लिए पैसों की आवश्यकता बताकर ले लिया था।

राजू राय ने करीब दर्जनभर स्थानीय व्यापारियों और गल्ला कारोबारियों को अनाज-महुआ की बाजार भाव से अधिक कीमत का लालच देकर खरीद लिया, लेकिन सभी को पैसे कुछ समय बाद देने को कहा।

घर बेचकर हुआ फरार

व्यापारियों की राजू राय से कई दिनों से मुलाकात नहीं हुई तो वे उसे खोजते हुए पहुंचे। तब पता चला कि वो अपना घर और अचल संपत्ति बेचकर गायब है। खोजबीन के बाद भी उसका पता नहीं चला तो लोगों ने इसकी शिकायत रामानुजगंज थाने में की है।

28 लाख से अधिक की ठगी

राजू राय ने व्यवसायी अजय गुप्ता से 2 लाख 11 हजार 500 रुपये चेक के माध्यम से लिया था। उसने अजय गुप्ता को गेंहू देने का वादा किया था। इसके अलावा नंदलाल गुप्ता से 3.34 लाख का महुआ, नवीज पाल से 2.65 लाख, संतोष से एक लाख दो हजार, सद्दाम अंसारी से 2.28 लाख, सुनील कुमार से तीन लाख, पंचम पाल से 8.30 लाख, नंदूलाल से 5.56 लाख रुपये का महुआ और अनाज लिया था।

अब तक राजू राय ने कुल 28.29 लाख रुपये की ठगी की है। इसके अलावा उसने ग्रामीण क्षेत्र के व्यापारियों से भी अनाज लिया है। पुलिस मामले की जांच में जुटी है। राजू राय की पतासाजी की जा रही है।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular