Thursday, July 25, 2024
Homeछत्तीसगढ़CG: मुख्यमंत्री ने हरिनाथ एकेडेमी इंग्लिश हायर सेकेंडरी स्कूल के नए भवन का...

CG: मुख्यमंत्री ने हरिनाथ एकेडेमी इंग्लिश हायर सेकेंडरी स्कूल के नए भवन का किया लोकार्पण…

  • ढाई करोड़ रूपए की लागत से निर्मित हुआ है सर्व सुविधायुक्त भव्य भवन

रायपुर: मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने राजधानी रायपुर के नगर निगम गार्डन के समीप भूतनाथ डे चैरिटेबल ट्रस्ट द्वारा संचालित हरिनाथ एकेडेमी इंग्लिश हायर सेकेंडरी स्कूल के नए भवन का लोकार्पण किया। पहले यह स्कूल डे-भवन में संचालित हो रहा था। नये स्कूल भवन का निर्माण 2.50 करोड़ रुपए की लागत से किया गया है। स्कूल के मुख्य द्वार पर बेलूर मठ की तर्ज पर 25 फीट का भव्य द्वार भी बनाया गया है। 

मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल
राजधानी रायपुर के नगर निगम गार्डन के समीप भूतनाथ डे चैरिटेबल ट्रस्ट
 हरिनाथ एकेडेमी इंग्लिश हायर सेकेंडरी स्कूल
भवन का लोकार्पण
 स्कूल डे-भवन में संचालित हो रहा था
।नये स्कूल भवन का निर्माण 2.50 करोड़ रुपए की लागत
 स्कूल के मुख्य द्वार पर बेलूर मठ की तर्ज पर 25 फीट का भव्य द्वार भी बनाया गया है

मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर विद्यार्थियों से पूछा कि नये भवन में कैसा लग रहा है ? छात्र-छात्राओं ने हाथ उठा कर कहा बहुत अच्छा लग रहा है। उन्होंने कहा कि स्वामी विवेकानंद की स्मृतियों को संजोने के लिए डे-भवन को अंतर्राष्ट्रीय स्मारक के रूप में विकसित करने के कार्य का आज शुभारंभ हुआ। स्वामी विवेकानंद को उद्धत करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि स्वामी जी ने युवाओं को उठो, जागो और तब तक नहीं रूको जब तक लक्ष्य हासिल न हो। आपको भी अपना लक्ष्य निर्धारित कर उसे हासिल करने की दिशा में बढ़ना चाहिए। यदि हिन्दुस्तान के युवा एक साथ मिलकर आगे बढ़ेंगे तो हिन्दुस्तान भी आगे बढ़ेगा। उन्होंने विद्यार्थियों को चरित्रवान, नीतिवान और समाज के होनहार व्यक्ति के रूप में अपनी पहचान बनाने के लिए प्रेरित किया। 

इस अवसर पर रामकृष्ण मिशन विवेकानंद शैक्षणिक एवं अनुसंधान संस्थान, बेलूर पश्चिम बंगाल के कुलपति स्वामी सर्वाेत्तमानंद जी महाराज ने की। खाद्य और संस्कृति मंत्री श्री अमरजीत भगत, संसदीय सचिव श्री विकास उपाध्याय, भूतनाथ डे चेरिटेबल ट्रस्ट के अध्यक्ष डॉ. एच.एस. उपाध्याय, विवेकानंद विद्यापीठ रायपुर के संचालक डॉ. ओमप्रकाश वर्मा, छत्तीसगढ़ गृह निर्माण मंडल के अध्यक्ष श्री कुलदीप जुनेजा, नगर निगम के महापौर श्री एजाज ढेबर, सभापति श्री प्रमोद दुबे, सचिव संस्कृति श्री अन्बलगन पी. भी उपस्थित थे। 

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular