Tuesday, April 16, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG: बच्चे को जलती माचिस की तीली से दागा.. शिक्षिका ने किया...

CG: बच्चे को जलती माचिस की तीली से दागा.. शिक्षिका ने किया टोटका, स्कूल में कम बात करता था बच्चा; BEO ने थमाया नोटिस

गरियाबंद: जिले के मैनपुर ब्लॉक में एक शिक्षिका ने 5वीं कक्षा के बच्चे को जलती माचिस की तीली से दाग दिया। परिजनों की शिकायत पर BEO ने आरोपी शिक्षिका को कारण बताओ नोटिस थमाया है। पता चला है कि बच्चा स्कूल में बाकी बच्चों से कम बात करता था। इसी वजह से शिक्षिका ने टोटका करने के लिए बच्चे के गर्दन को जलती माचिस की तीली से दाग दिया।

मामला मैनपुर ब्लॉक के लधवापारा प्राथमिक स्कूल का है, जहां शिक्षिका सविता जोशी ने 24 जनवरी को कक्षा 5वीं में पढ़ने वाले बबरु यादव के गर्दन को जलती माचिस की तीली से दाग दिया। इससे गर्दन में घाव हो गया है। स्कूल में दूसरे बच्चों के साथ बातचीत नहीं करने वाले छात्र को चंचल बनाने के लिए शिक्षिका ने टोटका किया था।

बीईओ ने जारी किया नोटिस।

बीईओ ने जारी किया नोटिस।

इसे लेकर बच्चे के पिता मदन यादव ने बीइओ महेश पटेल को लिखित शिकायत दी थी। जिसके बाद 27 जनवरी को बीईओ ने शिक्षिका को शो कॉज नोटिस जारी किया है। बीईओ ने कहा कि मामले में अनुशासनात्मक कार्रवाई को लिए डीईओ को भी प्रस्ताव भेजा गया है। नोटिस का जवाब मिलते ही उचित कार्रवाई की जाएगी।

जलती माचिस की तीली से दागने का निशान।

जलती माचिस की तीली से दागने का निशान।

इधर स्कूल के प्रधान पाठक देवेन्द्र साहू ने बताया कि वे उस दिन मध्याह्न भोजन के काम से बाहर गए हुए थे। वहां से वापस लौटने पर घटना का पता चला। प्रधानपाठक ने कहा कि उन्होंने तुरंत शिक्षिका से बुलाकर पूछताछ की, तो उसने कहा कि छात्र बाकी लोगों से घुल-मिलकर रहे, इसके लिए टोटका किया था।

इधर घटना के बाद स्कूल में ताला लटका है। शिकायत के बाद शिक्षिका 3 माह की छुट्टी पर चली गई है। वहीं प्रधान पाठक दुर्घटना में घायल होने के कारण अस्पताल में भर्ती हैं। बच्चों को केवल मिड डे मील खिलाकर छुट्टी दी जा रही है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular