Thursday, June 20, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG: हाथी ने सूंड से उठाकर पटका, फिर मार डाला... नशे की...

CG: हाथी ने सूंड से उठाकर पटका, फिर मार डाला… नशे की हालत में भाग नहीं पाया शख्स, तीन साथियों ने दौड़कर बचाई जान

SURAJPUR: सूरजपुर वन मंडल के घुई वन परिक्षेत्र में जंगली हाथियों ने देर रात ग्रामीण को सूंड से उठाकर पटक दिया। पैरों से कुचलकर मार डाला। नशे की हालत में होने के कारण युवक भाग नहीं सका, जबकि उसके साथ आ रहे तीन अन्य ग्रामीण भाग निकले।

मिली जानकारी के मुताबिक ग्राम धूमाडांड़ निवासी सुधु कोड़ाकू अपने तीन अन्य ग्रामीणों के साथ झिलमिली जंगल से होते हुए जजावल करमा का त्योहार मनाने गया था। जजावल गांव में चारों मिलकर शराब पिए थे।

जंगल में हाथी मिला तो भागे तीन साथी

साथियों ने बताया कि जंगल में अचानक उनका सामना जंगली हाथियों से हो गया था। हाथियों से बचकर भागे साथियों की सूचना पर देर रात वन विभाग की टीम और चंदौरा हाइवे पुलिस गजराज वाहन लेकर मौके पर पहुंची। टीम ने रात को शव बरामद किया। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र प्रतापपुर पहुंचाया।

शव पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंपा

बीएम‌ओ डॉ. विजय सिंह आयम की निगरानी में मृतक के शव का पोस्टमार्टम कराया गया। शव परिजनों को सौंप दिया गया है। वन विभाग ने मृतक के परिजनों को तात्कालिक सहायता राशि के रूप में 25 हजार रुपये प्रदान किया है।

चार हाथी क्षेत्र में डटे, वन अमला कर रहा निगरानी

रेंजर रामजनम प्रजापति ने बताया कि जजावल क्षेत्र में चार हाथियों का दल सक्रिय है। गजराज वाहन के साथ वनकर्मी और हाथी मित्र दल के सदस्य लगातार हाथियों की निगरानी कर रहे हैं। ग्रामीणों को जंगल न जाने की समझाइश दी जा रही है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular