Saturday, July 13, 2024
Homeछत्तीसगढ़CG: रायगढ़ के होनहारों ने बढ़ाया जिले का मान, कलेक्टर तारन प्रकाश...

CG: रायगढ़ के होनहारों ने बढ़ाया जिले का मान, कलेक्टर तारन प्रकाश सिन्हा ने किया सम्मान, परिजनों को भी किया सम्मानित…

  • पीएससी टॉपर्स सारिका मित्तल, तुषार मानिक और अल्फिना खान ने कलेक्टर श्री सिन्हा से की सौजन्य भेंट

रायगढ़: पीएससी 2023 के नतीजे घोषित किए जा चुके हैं। इस बार पीएससी की टॉपर रायगढ़ से है। इसके साथ ही दूसरे अभ्यर्थियों ने भी पीएससी में अच्छी रैंक लाकर शासकीय सेवा के लिए चयनित हुए हैं। कलेक्टर श्री तारन प्रकाश सिन्हा ने सभी से मुलाकात कर उन्हें सम्मानित किया और सफल शासकीय सेवा के लिए शुभकामनाएं दीं। शहर की बेटी सारिका मित्तल ने पीएससी में फस्र्ट रैंक लाकर डिप्टी कलेक्टर के पद पर चयनित हुई हैं। कलेक्टर श्री सिन्हा ने उनके साथ उनके माता-पिता श्री अशोक मित्तल और श्रीमती राधा मित्तल को भी सम्मानित कर शुभकामनाएं दी। इसी प्रकार शहर के श्री तुषार मानिक जिन्होंने 141 रैंक हासिल किया है और नायब तहसीलदार का पद प्राप्त किया है। वे अपने माता-पिता श्री एस.डी.मानिक और श्रीमती शांति मानिक के साथ पहुंचे थे। वहीं 430 वां रैंक लाकर अधीनस्थ लेखा सेवा के लिए चयनित हुई अल्फिना खान अपनी माता जी रुखसाना खान के साथ पहुंची थी। कलेक्टर श्री तारन प्रकाश सिन्हा ने सभी चयनित युवाओं और उनके पालकों को उनकी इस गर्वीली सफलता के लिए बधाई व शुभकामनाएं दीं।

पीएससी टॉपर्स सारिका मित्तल, तुषार मानिक और अल्फिना खान ने कलेक्टर श्री सिन्हा से की सौजन्य भेंट

कलेक्टर श्री तारन प्रकाश सिन्हा ने इस मौके पर सभी सफल अभ्यर्थियों से उनकी पढ़ाई-लिखाई एवं तैयारी के संबंध में जानकारी ली। सारिका मित्तल ने बताया कि उन्होंने दिल्ली से ग्रेजुएशन किया है। वहां रहकर वे यूपीएससी की तैयारी कर रही थी। यह सीजीपीएससी में पहला अटेम्पट था और अपने पहले ही प्रयास में डिप्टी कलेक्टर के पद पर चयन होना एक सुखद अनुभूति है। उन्होंने बताया कि वे आगे अपनी यूपीएससी की तैयारी जारी रखेंगी। नायब तहसीलदार के पद पर चयनित श्री तुषार मानिक ने कहा कि पहली बार उन्होंने मेन्स और इंटरव्यू दिया है जिसमें उन्हें सफलता मिली और वे शासकीय सेवा के लिए सलेक्ट हुए। उन्होंने भी आगे तैयारी जारी रखने की बात कही। 430 वां रैंक लाने वाली अल्फिना खान ने बताया कि उन्होंने बिलासपुर से कोचिंग लेकर तैयारी की है। इसके बाद वे घर पर रहकर पढ़ाई कर रही थी। उन्होंने कहा कि आगे वे पुन: परीक्षा में शामिल होकर उच्च पद पर चयनित होने का प्रयास करेंगी।

कलेक्टर श्री सिन्हा ने कहा कि किसी परीक्षार्थी के सफल होने में उनकी मेहनत के साथ-साथ पूरे परिवार का योगदान होता है। कलेक्टर श्री सिन्हा ने सभी को आगे सफल शासकीय सेवा की शुभकामनाएं दी। इस मौके पर पत्रकार श्री नरेश शर्मा ने टॉपर सुश्री सारिका मित्तल को स्व.ममता शर्मा की स्मृति में चांदी का सिक्का भेंट किया। इस अवसर पर अपर कलेक्टर सुश्री संतन देवी जांगड़े, सहायक कलेक्टर श्री युवराज मरमट, ज्वाईंट कलेक्टर श्री डी.आर.रात्रे सहित अन्य अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित रहे।  

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular