Friday, March 29, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG: युकां प्रदेश प्रवक्ता के घर 15 लाख की चोरी.. एग्जॉस्ट फैन...

CG: युकां प्रदेश प्रवक्ता के घर 15 लाख की चोरी.. एग्जॉस्ट फैन उखाड़कर पीछे के रास्ते से अंदर घुसे चोर; एक लाख नगद भी पार, पुलिस जांच में जुटी

सरगुजा: अंबिकापुर के मठपारा में युवक कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता विष्णु सिंह देव के सूने मकान में करीब 15 लाख की चोरी हो गई। शातिर चोर पीछे के रास्ते से एग्जॉस्ट फैन को उखाड़कर घर में घुसे थे। आरोपियों ने एक लाख नगद और करीब 14 लाख के सोने-चांदी के गहनों पर हाथ साफ कर दिया। मामला मणिपुर चौकी क्षेत्र का है।

युकां प्रदेश प्रवक्ता विष्णु सिंह देव का शहर के मठपारा में दोमंजिला मकान है। 27 जनवरी को वे अपनी पत्नी और बच्चे के साथ अपने पैतृक निवास बलरामपुर जिले के शंकरगढ़ गए थे। रविवार की दोपहर करीब 1 बजे जब वे वापस अंबिकापुर लौटे, तो घर के अंदर का नजारा देखकर सन्न रह गए। घर का पूरा सामान बिखरा पड़ा था। ग्राउंड फ्लोर पर उनके मां के कमरे की दो अलमारियां टूटी हुई थीं और उसमें रखे 1 लाख रुपए नगद, 10 सोने की अंगूठी, सोने और चांदी के पुराने पायल समेत कई जेवर गायब थे।

घर में बिखरा पड़ा सामान।

घर में बिखरा पड़ा सामान।

विष्णु देव ने तत्काल घटना की सूचना मणिपुर चौकी पुलिस को दी। खबर मिलते ही पुलिस, फॉरेंसिक एक्सपर्ट और डॉग स्क्वॉड की टीम मौके पर पहुंची और जांच शुरू की। विष्णु सिंह ने बताया कि चोरी कुल 15 लाख रुपए की हुई है, जबकि पुलिस 5-7 लाख रुपए की चोरी होना बता रही है। पुलिस ने बताया कि आरोपी घर के पीछे के रास्ते से अंदर घुसे। उन्होंने सीढ़ी लगाकर एग्जॉस्ट फैन उखाड़ा और फिर उसी रास्ते से अंदर दाखिल हुए। आरोपियों की संख्या कितनी है, अभी पता नहीं चल सका है, हालांकि उन्होंने बताया कि ये किसी एक आरोपी का काम नहीं है।

एग्जॉस्ट फैन उखाड़कर अंदर घुसे चोर।

एग्जॉस्ट फैन उखाड़कर अंदर घुसे चोर।

CCTV कैमरे भी खराब

युकां नेता ने अपने घर में CCTV कैमरे भी लगवा रखे हैं, लेकिन बारिश के दिनों में आकाशीय बिजली के कारण डीवीआर खराब हो गया था, इस कारण कैमरा काम नहीं कर रहा है। पुलिस के लिए ये बड़ी चुनौती है, क्योंकि अगर सीसीटीवी कैमरे ठीक काम कर रहे होते, तो पुलिस के लिए आरोपियों की शिनाख्त करना आसान हो जाता। फिर भी पुलिस ने कहा कि वे आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज को खंगालकर आरोपियों की तलाश करेगी।

चोरों ने तोड़ा अलमारी का ताला।

चोरों ने तोड़ा अलमारी का ताला।

चोरों के हौसले बुलंद

शहर में आए दिन चोरी की घटनाएं सामने आ रही हैं, लेकिन इक्का-दुक्का मामलों को छोड़कर अधिकतर केस में पुलिस के हाथ आरोपियों के गिरेबां तक नहीं पहुंच पाए हैं। चोरों की नजर खासतौर पर सूने मकानों पर रहती है। वे ऐसे घरों की पहले रेकी करते हैं, फिर वहां चोरी की घटना को अंजाम देते हैं।

पुलिस जांच में जुटी।

पुलिस जांच में जुटी।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular