Monday, April 15, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG: बिलासपुर में ओपन यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर को बेटे समेत जान...

CG: बिलासपुर में ओपन यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर को बेटे समेत जान से मारने की धमकी… सैलरी नहीं बढ़ाई, इसलिए डेंजर नाम से पत्र भेज कर धमकाया; जांच में जुटी पुलिस

BILASPUR: बिलासपुर में पंडित सुंदरलाल शर्मा ओपन यूनिवर्सिटी (OU) के वाइस चांसलर (VC) डॉ बंश गोपाल सिंह को बेटे समेत जान से मारने की धमकी भरा पत्र मिला है। पत्र भेजने वाले ने अपना नाम डेंजर लिखा है और कहा है कि यूनिवर्सिटी में 44 कर्मचारियों का वेतन बढ़ा दिया गया है, जबकि सिर्फ उसका वेतन नहीं बढ़ाया गया। मामले में कुलपति ने कोनी थाने में शिकायत दर्ज कराई है। कुलपति की सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

शहर से लगे कोनी थाना क्षेत्र के बिरकोना स्थित ओपन यूनिवर्सिटी में बुधवार को उस वक्त हड़कंप मच गया, जब साधारण डाक से कुलपति कार्यालय को एक पत्र प्राप्त हुआ। इसमें वेतन में वृद्धि और नई भर्ती पर तत्काल रोक लगाने की बात लिखी गई है। साथ ही कुलपति डॉ बंश गोपाल सिंह और उनके बेटे को जान से मारने की धमकी दी गई है।

कुलपति बंश गोपाल सिंह को लेटर लिखकर दी गई है जान से मारने की धमकी।

कुलपति बंश गोपाल सिंह को लेटर लिखकर दी गई है जान से मारने की धमकी।

पत्र मिलने के बाद कुलपति डॉ सिंह ने कोनी थाने को लिखित शिकायत कर पुलिस को चिट्ठी सौंप दी है। इधर कोनी पुलिस मामले में कुलपति से चर्चा कर जांच में जुट गई है। शुरुआती जांच में यह भी पता चला है कि चिट्ठी लिखने वाला जूना बिलासपुर का है। फिलहाल, पुलिस आधिकारिक रूप से कुछ भी बताने से इनकार कर रही है।

44 कर्मचारियों का वेतन बढ़ाया, मेरा नहीं

धमकी देने वाले ने पत्र में लिखा है कि 44 कर्मचारियों की वेतन वृद्धि की गई, मेरी क्यों नहीं? वहीं नई भर्ती में बड़े पैमाने पर गड़बड़ी का आरोप लगाते हुए तत्काल रोक लगाने की चेतावनी दी गई है। पत्र में विश्वविद्यालय प्रशासन पर कई गंभीर आरोप लगाते हुए सीधे तौर पर कुलपति और उनके बेटे को सीधे तौर पर निशाना बनाया है।

कुलपति डॉ सिंह ने मोबाइल किया बंद

धमकी मिलने के बाद से कुलपति और उनका परिवार दहशत में है। विश्वविद्यालय परिसर स्थित बंगले की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। चिट्ठी को लेकर यूनिवर्सिटी के अफसर कुछ भी कहने के लिए तैयार नहीं हैं। कुलपति डॉ सिंह के मोबाइल पर संपर्क किया गया, तब उनका मोबाइल भी बंद मिला।

ओपन यूनिवर्सिटी में पहले भी आ चुकी है ऐसी शिकायत

ओपन यूनिवर्सिटी में लेटर के माध्यम से शिकायत और धमकी को लेकर यह पहला मामला नहीं है। इसके पहले भी इस तरह की कई घटनाएं सामने आ चुकी हैं। खासकर अधिकारियों की नियुक्ति और कर्मचारियों के वेतन और नियमितीकरण की मांग को लेकर कई बार पत्र लिखा गया है, लेकिन इस बार सीधे तौर पर कुलपति को जान से मारने की धमकी वाली चिट्ठी ने पुलिस की टेंशन बढ़ा दी है।

पत्र में अपना नाम डेंजर बताया

धमकी भरे अंदाज में लेटर लिखने वाले ने अपना नाम डेंजर लिखा है। पत्र में लिखा है कि हमें मालूम है कि उनका बेटा दुर्ग, भिलाई और रायपुर कैसे आता और जाता है। वो कहां-कहां क्या-क्या करता है, ये भी पता है। अगर मेरा वेतन नहीं बढ़ाया, तो उसे भी जान का खतरा है। पत्र भेजने वाले ने खुद को डब्लयू डब्ल्यू एस डॉट डेंजर नाम दिया है। धमकी देने वाले ने पत्र में यह भी लिखा है कि उसने वेतन बढ़ाने को लेकर कई बार ईमेल भेजा, मगर उसे नजरअंदाज कर दिया गया। पत्र में कहा गया है कि कुलपति रहते हुए उन्होंने कर्मचारियों के साथ अन्याय किया है।

टीआई बोले- फर्जी नाम से लिखा गया है लेटर

कोनी टीआई गोपाल कृष्ण सतपथी ने बताया कि कुलपति कार्यालय से धमकी भरा पत्र मिलने की शिकायत मिली है। जांच में पता चला है कि पत्र जूना बिलासपुर से लिखकर भेजा गया है। आशंका है कि किसी ने फर्जी नाम से पत्र लिखा है। फिलहाल इसकी जांच की जा रही है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular