Saturday, May 11, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG: जेल भेजने की धमकी दी तो मार डाला.. मकान में कब्जा...

CG: जेल भेजने की धमकी दी तो मार डाला.. मकान में कब्जा होने के डर से दोस्त का काटा गला, तीन दिन बाद उगले राज

Bilaspur: बिलासपुर में चाकू से गला रेत कर युवक की हत्या करने वाले दो युवकों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। जेल भेजने और मकान में कब्जा करने की धमकी देने के बाद दोनों हमलावरों ने मिलकर दोस्त की हत्या कर दी। वारदात के तीन दिन बाद दो आरोपियों ने घटना का राज खोला है। घटना मस्तूरी थाना क्षेत्र की है।

दोस्त ही निकले हत्यारे।

दोस्त ही निकले हत्यारे।

पुलिस को बीते सोमवार की सुबह जानकारी मिली कि मस्तूरी स्थित तहसील कार्यालय के पीछे शराब दुकान के पास झाड़ियों में एक युवक की खून से लथपथ लाश पड़ी है। जब पुलिस मौके पर पहुंची, युवक की बेहरमी से हत्या की गई थी और गले में चाकू के निशान थे। उसकी पहचान छिपाने के लिए पत्थर से सिर को कुचल दिया गया था। पुलिस ने युवक के कपड़ों व बैग में मिले जमीन के कागजात से उसकी पहचान की।

सुबह घर से निकला था, दूसरे दिन मिली लाश
मृतक युवक की पहचान सरकंडा क्षेत्र के मोपका निवासी अनीश सिंह ठाकुर (30) पिता नरेश सिंह ठाकुर के रूप में हुई। पुलिस की पूछताछ में पता चला है कि युवक रविवार की सुबह अपने घर से निकला था। इसके बाद वह रात तक घर नहीं पहुंचा। तब उसके परिजन उसकी तलाश कर रहे थे। इधर, सुबह उसके मौत की खबर आ गई।

प्रेस कॉन्फ्रेंस कर पुलिस ने किया हत्या का खुलासा।

प्रेस कॉन्फ्रेंस कर पुलिस ने किया हत्या का खुलासा।

जेल भेजकर मकान में कब्जा करने देता था धमकी, इसलिए मार डाला
अनीश सिंह की हत्या के इस केस में पुलिस ने सिटी कोतवाली क्षेत्र के करबला के कबाड़ दुकान संचालक शीबू खान (25) शेख रमजान और अरमान खान (18) पिता फिरोज खान को पकड़ लिया था। दोनों अंतिम बार मृतक अनीश के साथ देखे गए थे। पुलिस ने दोनों युवकों को घटना के दिन ही दबोच लिया था। उनसे पूछताछ में पता चला कि मृतक और दोनों युवक आपस में दोस्त थे।

दरअसल जिस दिन उसकी हत्या हुई, उस दिन कबाड़ दुकानों में पुलिस की छापेमारी चल रही थी तो दोनों युवक भाग गए थे। वहीं, अनीश उन्हें मिलने के लिए बुला रहा था। तब उन्हें लगा कि अनीश उन्हें जेल भेजने के नाम पर बुला रहा है। अनीश उन्हें पहले भी धमकी दे चुका था कि वह उनके मकान में कब्जा कर लेगा। इसलिए दोनों ने उसे मस्तूरी बुलाया और योजना बनाकर उसकी हत्या कर दी। पुलिस ने दोनों आरोपियों से वारदात में प्रयुक्त चाकू और मृतक के टूटे हुए दो मोबाइल को बरामद कर लिया है।

युवक की लाश मिलने की खबर के बाद मौके पर पहुंची पुलिस।

युवक की लाश मिलने की खबर के बाद मौके पर पहुंची पुलिस।

सुबह काम से निकला था युवक

मृतक युवक की पहचान सरकंडा क्षेत्र के मोपका निवासी अनीश सिंह ठाकुर (30) पिता नरेश सिंह ठाकुर के रूप में हुई थी। पुलिस की पूछताछ में पता चला है कि युवक रविवार की सुबह अपने परिजन को काम पर जाने की बात कहकर निकला था। इसके बाद से देर रात तक वह घर नहीं पहुंचा। इससे परेशान परिजन उसकी तलाश कर रहे थे। इधर, सुबह उसकी मौत की खबर आ गई।

डॉग स्क्वाड लेकर पहुंचे थे एएसपी

युवक की हत्या की खबर मिलते ही एडिशनल एसपी ग्रामीण राहुल देव शर्मा डॉग स्क्वायड के साथ ही एसीसीयू की टीम को लेकर घटनास्थल पहुंची। इस दौरान उन्होंने सीसीटीवी फुटेज की जांच की। इस दौरान कुछ संदेहियों का पता चला। इसी आधार पर पुलिस ने युवक के साथ अंतिम बार देखे गए दो युवकों को पकड़ लिया था।

प्रापर्टी की पुरानी रंजिश के चलते हत्या

बताया जा रहा है कि अनीश सिंह करबला निवासी शिबू खान और अरमान नाम के युवक के साथ जमीन का काम करता था, जिसे लेकर उनके बीच किसी बात को लेकर विवाद हो गया था। इसके बाद से दोनों ने उसकी हत्या की प्लानिंग की थी। रविवार को योजना बनाकर दोनों युवकों ने अनीश को बुलाया था। फिर उसे अपने साथ मस्तूरी लेकर गए, जहां शराब दुकान में उन्होंने शराब खरीदी। इसके बाद तीनों ने मिलकर शराब पी। नशा ज्यादा होने पर युवकों ने उसकी हत्या कर दी। फिलहाल पुलिस दोनों आरोपियों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular