Wednesday, May 22, 2024
Homeछत्तीसगढ़CG: डॉ. भीमराव अम्बेडकर अस्पताल की ओपीडी में आज 1251 मरीजों का...

CG: डॉ. भीमराव अम्बेडकर अस्पताल की ओपीडी में आज 1251 मरीजों का हुआ इलाज…

  • मेजर ओटी में 12 बड़े ऑपरेशन हुए, माइनर ओटी में भी कई ऑपरेशन किए गए

रायपुर: पंडित जवाहर लाल नेहरू शासकीय चिकित्सा महाविद्यालय, रायपुर से संबद्ध डॉ. भीमराव अम्बेडकर स्मृति चिकित्सालय में आज अन्य दिनों की भांति बाह्य रोगी विभाग (ओपीडी) का संचालन किया गया। सीनियर डॉक्टरों ने अपने-अपने विभाग में ओपीडी की व्यवस्था संभाली। सभी विभागों को मिलाकर आज कुल 1251 मरीजों का पंजीयन तथा उपचार ओपीडी में हुआ।

वर्तमान में चिकित्सालय में 805 मरीज भर्ती हैं। मेजर ओटी में आज 12 बड़े ऑपरेशन हुए। ओपीडी से लगे हुए अन्य विभागों की माइनर ओटी में भी माइनर ऑपरेशन किए गए। आंकोसर्जरी में एक मेजर ऑपरेशन तथा चार सामान्य प्रोसिजर किए गए। वहीं कॉर्डियोलॉजी विभाग के कैथलैब में दो कार्डियक प्रोसिजर तथा 29 ईको, पांच टीएमटी एवं 17 ईसीजी जांच की गई। स्त्री एवं प्रसूति रोग विभाग में सुबह आठ बजे से लेकर शाम छह बजे तक पांच नॉर्मल डिलीवरी एवं नौ सिजेरियन डिलीवरी हुई।

इमरजेंसी, ट्रॉमा तथा अन्य वार्डों में सीनियर डॉक्टरों के साथ जूनियर एवं सीनियर रेजीडेंट्स तथा इन-सर्विस डॉक्टर अपनी सेवाएं दे रहे हैं। अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक डॉ. एस.बी.एस. नेताम ने बताया कि मरीजों के हितों को ध्यान में रखते हुए सीनियर डॉक्टरों ने नर्सिंग एवं अन्य पैरामेडिकल स्टॉफ के सहयोग से ओपीडी का सुचारू रूप से संचालन किया। चिकित्सालय में मरीजों का इलाज अबाध रूप से जारी रहे, इसके लिए सीनियर डॉक्टरों के सहयोग से वैकल्पिक व्यवस्था बनाई जा रही है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular