Sunday, July 21, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG: बेटा नहीं हुआ तो पति ने जिंदा जलाया... महिला करीब 80...

CG: बेटा नहीं हुआ तो पति ने जिंदा जलाया… महिला करीब 80 फीसदी तक जली; 2 बेटियां पैदा होने के बाद से ससुरालवाले कर रहे थे प्रताड़ित

सूरजपुर: जिले के रामानुजनगर में बेटा नहीं होने से नाराज पति ने पत्नी को पेट्रोल डालकर जिंदा जला दिया। महिला लगभग 80 फीसदी तक जल गई है। गंभीर हालत में झुलस गई महिला को सूरजपुर जिला अस्पताल से मेडिकल कॉलेज अस्पताल अंबिकापुर रेफर कर दिया गया है। मामला सिटी कोतवाली क्षेत्र का है।

जानकारी के मुताबिक, रेणु गुप्ता की शादी साल 2014 में रामानुजनगर के लोकेश गुप्ता से हुई थी। शुरुआत में दोनों के बीच सबकुछ ठीक था, लेकिन 2 बेटियों के जन्म के बाद पति और ससुराल वाले महिला को परेशान करने लगे।

रामानुजनगर में बेटा नहीं होने से नाराज पति ने पत्नी को पेट्रोल डालकर जिंदा जला दिया।

रामानुजनगर में बेटा नहीं होने से नाराज पति ने पत्नी को पेट्रोल डालकर जिंदा जला दिया।

पति ने पत्नी पर पेट्रोल डालकर जिंदा जलाया

पति और ससुराल वाले रेणु को लगातार बेटा नहीं होने के चलते ताने दिया करते थे। रविवार 1 अक्टूबर को भी पति-पत्नी के बीच इसी बात को लेकर विवाद हुआ, जिसके बाद पति लोकेश गुप्ता ने अपनी पत्नी को पेट्रोल डालकर जिंदा जला दिया। घटना की जानकारी मिलने पर महिला के मायके वाले पहुंचे और उसे सूरजपुर जिला अस्पताल में भर्ती कराया।

पीड़िता मेडिकल कॉलेज अस्पताल रेफर

यहां महिला की गंभीर हालत को देखते हुए उसे बेहतर इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज अस्पताल अंबिकापुर रेफर किया गया है। डॉक्टरों के मुताबिक महिला का 70 से 80 प्रतिशत हिस्सा जल चुका है।

तहसीलदार ने पीड़िता का बयान किया दर्ज

सूरजपुर तहसीलदार ने पीड़िता का बयान दर्ज किया है। पीड़िता ने बताया कि उसकी 2 बेटियां हैं और बेटा नहीं होने की वजह से पति और ससुराल वाले उसे लगातार प्रताड़ित कर रहे थे। वहीं रविवार सुबह विवाद होने पर पति ने पेट्रोल डालकर उसे आग लगा दिया। घटना के समय सास भी मौके पर मौजूद थी। तहसीलदार ने महिला के परिजनों को जांच के बाद कार्रवाई करने का भरोसा दिलाया है।

आरोपी पति के खिलाफ मामला दर्ज

मायके वालों ने बेटी के ससुरालवालों और दामाद के खिलाफ थाने में मामला दर्ज कराया है। सिटी कोतवाली पुलिस घटना की जांच कर रही है। पुलिस ने कहा कि जांच के बाद आरोपियों पर कार्रवाई की जाएगी।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular