Saturday, May 4, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG: पत्नी को लकवा हुआ तो दूसरी शादी कर ली, बेटे ने...

CG: पत्नी को लकवा हुआ तो दूसरी शादी कर ली, बेटे ने फावड़ा मारकर पिता की हत्या कर दी…

भिलाई: जामुल थाना अंतर्गत ग्राम सुरडुंग में बेटे ने पिता की फावड़े से वार कर हत्या कर दी। मृतक का नाम कबीर साहू बताया गया है। विवाद कबीर द्वारा दूसरी शादी किए जाने और संपत्ति को लेकर था। पुलिस ने आरोपी बेटे दिनेश साहू को गिरफ्तार कर लिया है। मंगलवार को उसे कोर्ट में पेश किया गया। जहां से उसे रिमांड पर जेल भेज दिया गया।

पुलिस ने बताया​ कि सुरडुंग निवासी मृतक कबीर ने सरस्वती साहू से विवाह किया था। दोनों का एक बेटा दिनेश है। सरस्वती को 25 साल पहले लकवा लगने के बाद कबीर ने दूसरी शादी चंद्रिका से कर ली। इससे उसके दो बेटे नरेश और रोहित हैं। कबीर अपने दोनों बेटों और चंद्रिका के साथ शिवपुरी में रहता था। इधर सुरडुंग में दिनेश अपनी मां सरस्वती के साथ रहता था। ​कबीर दोनों जगह आना-जाना करता रहता था। लेकिन दिनेश को अपने पिता की दूसरी शादी पसंद नहीं थी। इसे लेकर उसकी अक्सर अपने पिता से लड़ाई भी होती थी।

दोनों जगह की प्रॉपर्टी वह अकेले लेना चाह रहा था। उसके सौतेले भाई रोहित के मुताबिक करीब 15 दिन पहले उसने अपने पिता को जान से मारने की धमकी भी दी थी। सोमवार की शाम अपनी कबीर अपने सुरडुंग के घर लकवाग्रस्त पत्नी सरस्वती को देखने पहुंचा था। रात में सबने खाना खाया और सुबह करीब 4 बजे पिता-पुत्र साथ में चाय पी रहे थे। इस दौरान ​सरस्वती को लकवा मारने को लेकर पिता-पुत्र में बहस शुरू हो गई।

बहस इतनी बढ़ गई कि पुत्र​ दिनेश ने घर में रखे फावड़े से पिता कबीर पर हमला बोल दिया। उसने पिता के सिर पर कई वार किए, जिससे मौके पर ही मौत हो गई। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची। आरोपी पुत्र को गिरफ्तार क​र​ लिया। थाना प्रभारी याकूब मेमन के मुताबिक दोपहर बाद हत्यारोपी को कोर्ट में पेश किया गया। जहां से उसे जेल भेज दिया गया है। मामले में पुलिस की जांच जारी है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular