Friday, May 17, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG: महिला की हत्या कर फांसी पर लटकाया शव... घर में अकेली...

CG: महिला की हत्या कर फांसी पर लटकाया शव… घर में अकेली थी विधवा, जमीन पर बैठी हालत में मिली लाश; दूसरे कमरे में भी मिला खून

पुलिस थाना चंदौरा

सूरजपुर: चंदौरा थाना अंतर्गत ग्र्राम डांडकरवां में महिला की हत्या कर शव को फांसी के फंदे पर लटका दिया गया। मामले में पुलिस ने अज्ञात आरोपी के खिलाफ हत्या एवं साक्ष्य छिपाने की धाराओं के तहत अपराध दर्ज किया है। जांच के दौरान महिला का शव जमीन से टिका हुआ मिला। मौके की जांच में पता चला कि महिला की हत्या दूसरे कमरे में की गई थी एवं उसके शव को फांसी के फंदे पर लटका दिया गया था।

मिली जानकारी के मुताबिक पुलिस चौकी रेवटी अंतर्गत ग्राम डांड करवां निवासी विधवा महिला कलावती (55) का शव 19 नवंबर रविवार को फांसी पर झूलता हुआ मिला था। इसकी सूचना रवेटी चौकी में कलावती के भतीजे रामसुंदर ने दी थी। मामले की जांच के लिए रेवटी चौकी प्रभारी सुमंत पांडेय ने मौके पर पहुंचकर जांच की। जांच में महिला की हत्या कर शव को फांसी पर लटकाने का खुलासा हुआ।

जमीन में बैठी हालत में मिला शव
पुलिस जांच के दौरान कलावती का शव मृतिका के घर के अंदर लकड़ी के म्यार में सफेद रंग के धोती से गले में सामने एवं होंठ के नीचे की ओर फांसी का बनावटी गठान का रूप दिया हुआ था। मृतिका जमीन में बैठी हुई दोनों पैर सीधे जमीन से लगे हुए थे एवं दोनों हाथ जमीन से टिके हुए मिले। मृतका के कान व मुंह से खून निकलकर जमीन में गिरा हुआ मिला।

दूसरे कमरे में की गई हत्या
चौकी प्रभारी सुमंत पांडेय ने बताया कि जांच के दौरान दूसरे कमरे में भी जमीन पर खून गिरा हुआ पाया गया। जांच में प्रथम दृष्टया उसकी दूसरे कमरे में हत्या कर शव को घसीटते हुए अन्य कमरे में लाकर गले में धोती का फंदा बनाकर फांसी का स्वरूप देने की कोशिश की गई है। आरोपी के द्वारा कलावती की हत्या कर साक्ष्य को छिपाना पाए जाने पर अज्ञात् आरोपी के विरूद्ध धारा 302, 201 का अपराध चंदौरा थाने में दर्ज किया गया है।

घर में अकेली थी महिला
पुलिस जांच में पता चला कि कलावती अपने पति रामबिलास पंडो की मौत के बाद बेटी के साथ घर में रहती थी। उसका पुत्र ग्राम बरदर बलरामपुर में पत्नी के साथ रहता है। कलावती की पुत्री 18 नवंबर की सुबह अपने नानी के घर रमकोला चली गई थी। इसके बाद घर में मृतका अकेली थी। मृतका के भतीजे ने बताया कि उसने 18 नवंबर की शाम 6ः30 बजे घर में मवेशी को बांधते हुए देखा था। कलावती का शव 19 नवंबर को दोपहर 12 बजे घरवालों ने फांसी पर झूलते हुए देखा। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular