Monday, June 17, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG: छत्तीसगढ़ के 7 जिलों के लिए यलो अलर्ट... बिलासपुर, सरगुजा, कोरबा...

CG: छत्तीसगढ़ के 7 जिलों के लिए यलो अलर्ट… बिलासपुर, सरगुजा, कोरबा में तेज बारिश, 2 से 3 डिग्री गिरा पारा; रायपुर, महासमुंद में कोटा पूरा

रायपुर: छत्तीसगढ़ में मौसम विभाग ने 7 जिलों के लिए यलो अलर्ट जारी किया है। सरगुजा, सूरजपुर, बलरामपुर, कोरबा, मुंगेली बिलासपुर और गौरेला-पेंड्रा-मरवाही जिले में भारी बारिश का अनुमान है। शुक्रवार को प्रदेश के कई जिलों में बारिश से तापमान में 2 से 3 डिग्री की गिरावट दर्ज हुई।

रायपुर समेत बलौदाबाजार, महासमुंद और बीजापुर जिले में बारिश का कोटा पूरा हो गया है। मौसम विभाग ने शनिवार से प्रदेश में मानसून की गतिविधियों में कमी होने की संभावना जताई है। इसी के साथ तापमान में बढ़ोतरी का भी अनुमान है।

शुक्रवार को रायपुर समेत प्रदेश के कई हिस्सों में मध्यम से अधिक बारिश हुई। शनिवार सुबह से भी रायपुर, दुर्ग, बिलासपुर और राजनांदगांव में बादल छाए हुए हैं। हालांकि इन जिलों में बारिश की संभावना कम है।

रायपुर में शनिवार सुबह से बादल छाए हैं।

रायपुर में शनिवार सुबह से बादल छाए हैं।

बीते 24 घंटे में इन जिलों में हुई बारिश (आंकड़े मिलीमीटर में)

रायपुर30.2
बलौदाबाजार122.5
रायगढ़115.1
राजनांदगांव104.9
कबीरधाम65.6

जिलों में बारिश की स्थिति

सामान्य बारिशकम बारिश
बालोद, बस्तर, बेमेतराबलरामपुर, दंतेवाड़ा ,जशपुर
बिलासपुर, धमतरी, दुर्ग, गरियाबंदकोंडागांव ,कोरबा, कोरिया
जांजगीर, कबीरधाम, कांकेर, महासमुंदनारायणपुर, सूरजपुर, सरगुजा
रायगढ़, राजनंदगांव, सुकमाबीजापुर, सुकमा

कब जारी किया जाता है यलो अलर्ट?

जब कई जगह पर भारी बारिश की आशंका होती है तो सरकार येलो अलर्ट जारी करती है। यलो अलर्ट में 64.5 से 115.5 मिमी तक बारिश होने की उम्‍मीद होती है। मौसम विभाग की ओर से यलो अलर्ट जारी करने का मतलब है कि अभी कोई खतरा नहीं है, लेकिन मौसम कभी भी खतरनाक हालात बना सकता है। इसमें भारी बारिश के 2 घंटे तक होने की आशंका रहती है। साथ ही बाढ़ आने की आशंका भी रहती है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular