Saturday, May 18, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG: बुजुर्ग को लूटने वाले युवक और पत्नी गिरफ्तार... ट्रेन से भाग...

CG: बुजुर्ग को लूटने वाले युवक और पत्नी गिरफ्तार… ट्रेन से भाग रहे थे MP, सोशल मीडिया में तस्वीर वायरल होने की लगी भनक तो बंद किया मोबाइल

BILASPUR: बिलासपुर में दिनदहाड़े रिटायर्ड बुजुर्ग से ढाई लाख रुपए लूटने वाले स्कूटी सवार युवक के साथ ही उसकी पत्नी को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया है। साथ ही उससे लूटे हुए पैसों को भी बरामद कर लिया है। सीसीटीवी कैमरे से आरोपी की पहचान हुई। जैसे ही पुलिस उसके घर पहुंची, तब उन्होंने पैसे लेकर भाग रहे पति-पत्नी को इसकी जानकारी दे दी। लिहाजा, उन्होंने मोबाइल बंद कर दिया। इसके बाद भी पुलिस ने दोनों को दबोच लिया। मामला सरकंडा थाना क्षेत्र का है।

कपिल नगर निवासी शिवकुमार चंद्रा (70) मेडिकल कंपनी के रिटायर्ड कर्मचारी हैं। सरकंडा के एसबीआई शाखा में उनका अकाउंट है। मंगलवार को दोपहर वे बैंक में पैसे निकालने गए थे, जहां उन्होंने ढाई लाख रुपए निकलवाया और पैसों को थैले में लेकर दोपहर करीब दो बजे पैदल अपने घर जाने के लिए निकल गए। उसी समय गली में स्कूटी सवार युवक उनका पीछा करते हुए आया और अचानक उनके थैले को लूटने के लिए झपट्‌टा मारा। एक बार में थैला उनके हाथ से नीचे गिर गया, जिसे उठाने के बाद बदमाश दोबारा आया और थैले को लूट कर भाग निकला।

पुलिस ने आरोपी युवक और उसकी पत्नी को गिरफ्तार किया है।

पुलिस ने आरोपी युवक और उसकी पत्नी को गिरफ्तार किया है।

अकाउंट खुलवाले गया था बैंक, पैरालिसिस पेसेंट बजुर्ग को देखकर बिगड़ी नीयत
इस वारदात के बाद पुलिस सक्रिय हो गई। टीआई फैजूल शाह के साथ ही उनकी टीम और एंटी सायबर एंड क्राइम यूनिट की टीम ने बैंक से लेकर आसपास के इलाकों का सीसीटीवी फुटेज खंगाला, तब पता चला कि बुजुर्ग को लूटने वाला आरोपी बैंक से ही उनका पीछा कर रहा था। वह बैंक में अकाउंट खुलवाने गया था। इस दौरान पैरालिसिस पेसेंट बुजुर्ग को ढाई लाख रुपए निकालते देखकर उसकी नीयत बिगड़ गई और उनका पीछा करते हुए लूट की वारदात को अंजाम देकर फरार हो गया।

सोशल मीडिया में तस्वीर वायरल करते ही हुई पहचान
एडिशनल एसपी राजेंद्र जायसवाल ने बताया कि संदेही युवक अलग-अलग जगहों में कैमरे में कैप्चर हो गया। लिहाजा, पुलिस ने कैमरे से उसकी तस्वीर निकालकर सोशल मीडिया में वायरल किया। कुछ ही देर में उसकी पहचान सिविल लाइन क्षेत्र के मसानगंज निवासी दिलीप रेलवानी (22) के रूप में हो गई। लिहाजा, पुलिस उसकी घर पहुंच गई। पूछताछ में पता चला कि वह फेरी लगाकर कपड़े बेचता है। परिजनों ने बताया कि वह घर में स्कूटी छोड़कर अपनी पत्नी रूखमणी देवी (21) को लेकर मध्यप्रदेश के उमरिया स्थित ससुराल जाने के लिए निकल गया है।

पैरालिसिस पेसेंट बुजुर्ग को बनाया लूट का शिकार।

पैरालिसिस पेसेंट बुजुर्ग को बनाया लूट का शिकार।

उत्कल एक्सप्रेस से भाग रहे थे पति-पत्नी, पेंड्रा में गिरफ्तार
टीआई फैजूल शाह ने बताया कि जांच के दौरान आरोपी का मोबाइल नंबर भी मिल गया। लिहाजा, पुलिस ने उसका लोकेशन ट्रेस किया, तब उसके उसलापुर स्टेशन से आगे जाने का पता चला। पुलिस ने तत्काल ट्रेन के संबंध में जानकारी ली। तब पता चला कि वह उत्कल एक्सप्रेस में सवार होकर जा रहा है। लिहाजा, टीआई अपनी टीम के साथ पेंड्रा के लिए रवाना हो गए। इस बीच उन्होंने जीआरपी और पेंड्रा पुलिस को भी इसकी जानकारी दी, जैसे ही ट्रेन पेंड्रा पहुंची, वहां मौजूद पुलिस की टीम ने पति-पत्नी को दबोच लिया।

परिजनों ने दी पुलिस के आने की खबर
आरोपी दिलीप ने पुलिस को बताया कि उसके मोबाइल पर लगातार काल आ रहे थे। इसी दौरान उसके परिजन ने उन्हें बताया कि उसे खोजते हुए पुलिस आई थी। पुलिस के उसके घर पहुंचने से पहले ही आरोपी को पता चल गया था कि पुलिस उसकी तलाश में लग गई है और उसका तस्वीर वायरल होने की जानकारी भी मिल गई थी। लिहाजा, आरोपी ने कोटा स्टेशन पहुंचने से पहले ही अपने मोबाइल को बंद कर दिया था।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular