Wednesday, April 24, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: CG न्यूज़- डीजल भराने का झांसा देकर BJP नेता...

BCC News 24: CG न्यूज़- डीजल भराने का झांसा देकर BJP नेता से ठगी.. ऑनलाइन ट्रांसफर का आया मैसेज, पर रुपए आए नहीं; एक्सीडेंट का बहाना कर 73 हजार ठगे

छत्तीसगढ़: बिलासपुर में BJP नेता और पेट्रोल पंप संचालक ऑनलाइन ठगी का शिकार हो गए। उनके बैंक अकाउंट से शातिर ठगों ने 73 हजार रुपए निकाल लिए। दरअसल, पेट्रोल पंप संचालक के मोबाइल में किसी ने कॉल किया और डीजल भराने के लिए 30 हजार रुपए उनके अकाउंट में ऑनलाइन ट्रांसफर करने की जानकारी दी। फिर ट्रक का एक्सीडेंट होने की बात कहकर रुपए लौटाने को कहा। संचालक ने मैसेज देखकर रुपए लौटा दिए, फिर पता चला कि एकाउंट में रुपए ही नहीं आए थे। मामले की शिकायत सिविल लाइन थाने में की है।

जानकारी के अनुसार, मिनोचा कॉलोनी निवासी राकेश तिवारी BJP नेता हैं। उनका सिरगिट्‌टी में स्वास्तिक फ्यूल्स के नाम से पेट्रोल पंप है। बुधवार रात उनके मोबाइल पर अनजान नंबर से कॉल आया। फोन करने वाले ने उन्हें बताया कि उनके अकाउंट में 30 हजार रुपए ऑनलाइन पेमेंट कर दिया है और गाड़ी में डीजल डालना है। मोबाइल में रुपए जमा होने का मैसेज देखकर उन्होंने अपने मैनेजर को ट्रक में डीजल डालने के लिए फोन किया। कुछ देर बात फिर कॉल आया। उसने गाड़ी का एक्सीडेंट होने और डीजल नहीं भरा पाने की बात कहते हुए रुपए वापस मांगे।

दोबारा 40 हजार ट्रांसफर करने का आया मैसेज
राकेश तिवारी अपने मोबाइल में मैसेज देखकर पे फोन के जरिए 33 हजार रुपए वापस ट्रांसफर कर दिया। इसके बाद उन्हें फिर से कॉल आया और शातिर ठग ने कहा कि गलती से फिर से 40 हजार रुपए उनके एकाउंट में चला गया है। कृपया उसे भी लौटा दीजिए। इस बार भी मोबाइल में मैसेज देखकर उन्होंने 40 हजार रुपए पे-फोन से ट्रांसफर कर दिया।

अकाउंट से कट गया 73 हजार रुपए
इसके बाद पंप संचालक राकेश तिवारी ने अपना अकाउंट चेक किया, तब पता चला कि उनके खाते से 73 हजार रुपए कट गया है। जबकि, उनके अकाउंट में एक भी रूपए ट्रांसफर ही नहीं हुआ है। रुपए कटने के बाद उन्होंने अपने अकाउंट को रात में ही होल्ड करा दिया। फिर गुरुवार को इस घटना की शिकायत सिविल लाइन थाने में की। पुलिस उनकी शिकायत पर साइबर सेल की मदद से जांच कर रही है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular