Friday, May 17, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: CG न्यूज़- लंदन के डॉक्टर के नाम से छत्तीसगढ़...

BCC News 24: CG न्यूज़- लंदन के डॉक्टर के नाम से छत्तीसगढ़ में ठगी.. गिफ्ट भेजने की बात कहकर नर्स से लिए 7.5 लाख; फेसबुक से हुई थी दोस्ती

छत्तीसगढ़: गौरेला-पेंड्रा-मरवाही (GPM) जिले में महिला नर्स से 7.5 लाख रुपए की ठगी का मामला सामने आया है। नर्स से ठगी लंदन के एक डॉक्टर के नाम से हुई है। आरोपी ने उससे गिफ्ट भेजने और अलग-अलग बहाने से उससे पैसे ठगे हैं। इस मामले में जब पीड़िता को इस बात का एहसास हुआ कि उससे ठगी हुई है तब उसने आरोपी के खिलाफ केस दर्ज कराया है। मामला गौरेला थाना क्षेत्र का है।

डॉक्टर जस्टिन डगलस, जिसके नाम से ठगी हुई है।

डॉक्टर जस्टिन डगलस, जिसके नाम से ठगी हुई है।

इस केस में सीएचसी गौरेला में काम करने वाली नर्स पूनम लकड़ा ने थाने में शिकायत दर्ज कराई है। शिकायत में उसने बताया कि 25 मार्च को उसकी फेसबुक में डॉक्टर जस्टिन डगलस से दोस्ती हुई थी। उसने बताया कि मुझे लगा था कि यह वह डॉक्टर है जो कुछ समय पहले रायपुर में था। इसी वजह से मैंने उससे बात शुरू की थी। बातचीत के बाद दोनों ने नंबर एक्सचेंज कर लिया था। उस डॉक्टर ने भी कहा था कि हां वह रायपुर में काम कर चुका है।

जन्मदिन की बधाई देने से शुरू हुआ ठगी का खेल

नर्स ने बताया कि उस डॉक्टर ने कहा था कि उसका एक अप्रैल को जन्मदिन है। इसलिए मैंने उससे जन्मदिन की बधाई दी। यहीं से यह सब खेल शुरू हो गया। इस पर उस डॉक्टर ने भी पूनम का जन्मदिन पूछ लिया था। पुनम ने उसे बताया कि उसका जन्मदिन 8 मार्च को था। जो निकल चुका है। फिर आरोपी ने कहा था कि मैं आपके लिए जन्मदिन का उपहार भेज रहा हूं। इसके लिए उसने नर्स का पता भी लिया था।

पीड़ित नर्स ने अब थाने में शिकायत की है।

पीड़ित नर्स ने अब थाने में शिकायत की है।

बाद में तथाकथित डॉक्टर ने नर्स को ईस्टर और उसके जन्मदिन में गिफ्ट भेजने की बात कहते हुए कूरियर की रसीद और फोटो भेजी। कहा कि मैंने आपका गिफ्ट भेज दिया है। नर्स ने बताया कि सामान जो भेजा गया था। वह दिल्ली तक मैंने ट्रैक भी किया। लेकिन उसी दिन दिल्ली से फोन आया कि आपका सामान दिल्ली में कस्टम ने पकड़ लिया है। क्योंकि इसमें सोने चांदी और विदेशी पैसे हैं। ऐसे में आपको कुछ पैसे देने होंगे। साथ ही उस डॉक्टर ने भी इंडिया आने की बात कही थी।

डरा धमकाकर लिए पैसे

बताया गया कि कस्टम के नाम से किसी युवती का फोन आया, जिसने पार्सल में सोना और विदेशी मुद्रा होने की बात कहते हुए नर्स को धमकाया। कहा गया कि एटीएस, इनकम टैक्स और दूसरे विभाग के लोग आप पर कार्रवाई करेंगे। अगर बचना है तो पैसे जमा करने होंगे। इसी तरह से डराया धमकाया गया और अलग-अलग किस्त में 7.5 लाख रुपए ले लिए गए। इतना ही नहीं डॉक्टर अगले कुछ दिनों तक उससे चैट भी करता रहा। वादा करता रहा कि मैं आकर सब ठीक करता दूंगा। लेकिन वह नहीं आया। इसके बाद उसने बात करना भी बंद कर दिया। तब जाकर नर्स को उससे ठगी का एहसास हुआ। नर्स ने बताया कि मैंने डर के कारण बैंक से भी 5 लाख रुपए लोन ले लिए।

खुद को कहता था आंख का डॉक्टर हूं

पीड़िता ने यह भी बताया कि डॉक्टर लंदन को खुद को आंख का डॉक्टर बताता रहा । उसने अपने परिजनों को भी इस बात की जानकारी नहीं दी है। अब पुलिस ने आरोपी के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। आशंका है कि इस ठगी की वारदात को नाइजेरियन गैंग ने अंजाम दिया है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular