Thursday, March 28, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: CG न्यूज़- महिला आरक्षक समेत 2 लोगों से ठगी.....

BCC News 24: CG न्यूज़- महिला आरक्षक समेत 2 लोगों से ठगी.. प्रमोशन और नौकरी दिलाने के नाम पर 34 लाख से अधिक की धोखाधड़ी; दोनों आरोपी फरार

भिलाई: जांजगीर चांपा के पास्टर नूतन कुमार चौहान व उत्तर प्रदेश के पास्टर अंकित सिंह के खिलाफ ठगी का मामला सामने आया है। दुर्ग जिले की महिला आरक्षक ने शिकायत दर्ज कराई है कि, पास्टर ने मंत्री व अधिकारियों से पहुंच का हवाला दिया। उसने उससे व कई अन्य लोगों से बैंक व अन्य सरकारी विभागों में उनके बच्चों व संबंधियों की नौकरी लगाने के नाम पर 34 लाख की धोखाधड़ी की है। छावनी पुलिस ने दो पास्टर के खिलाफ धारा 420, 34 के तहत अपराध दर्ज किया है।

छावनी टीआई विशाल सोम ने बताया कि दुर्ग की आरक्षक रीता सिंह ने ठगी की रिपोर्ट दर्ज कराई है। उसने बताया कि सेक्टर-6 में ईसाई समाज का चर्च बैपताईस है। वहां साल 2019 में एक बैठक हुई थी। इसमें जांजगीर-चांपा जिले के पास्टर नूतन कुमार चौहान और कानपुर उत्तर प्रदेश से पास्टर अंकित सिंह भी आए हुए थे। यहां उसकी दोनों पास्टर से मुलाकात हुई थी। इन पास्टर ने बताया कि उनकी छत्तीसगढ़ के मंत्रियों से बहुत अच्छी पहचान है। उन्होंने दिल्ली में केंद्रीय मंत्रियों की पहचान बताई थी। रीता पास्टर नूतन और अंकित के झांसे में आ गई।

नूतन कुमार ने रीता के छोटे भाई गुरजिन्दर सिंह और दो बहनों को नौकरी दिलाने का दावा किया। सौदा तय होन पर रीता ने उन्हें नगद 6.76 लाख रुपए दे दिया। रीता के साथ ही समाज के अन्य कई लोग भी पास्टर की बात में आ गए और उन्होंने अपने परिवार के सदस्यों को सरकारी नौकरी लगाने एवं पुलिस विभाग में प्रमोशन के लिए कई लाख रुपए दे दिए। इस तरह दोनों पास्टर ने मिलकर कई लोगों से 34 लाख 16 हजार की ठगी की।

ग्रामीणों व अन्य पुलिस कर्मियों से ठगी
इन्ही दोनों पास्टर ने 12 अगस्त 2019 को कोरबा बालको क्षेत्र के ग्रामीणों को भी ठगा था। इन्होंने उनसे सरकारी नौकरी लगाने का झांसा देकर 8 लाख रुपए ठगा। दुर्ग पुलिस विभाग में पदस्थ आरक्षक बंसत नेताम ने अपने साथी विरेन्द्र कुमार नागे, चित्रभान धूर्वे और चित्रसेन से प्रमोशन दिलाने के नाम पर लाखों रुपए दिलवा दिया। इसी तरह राजनांदगांव पुलिस विभाग पदस्थ आरक्षक निवेदिता ढावरे ने अपने विभागीय प्रमोशन के लिए ढाई लाख रुपए नकद दिए तो वहीं हीरा सिंह, महेश यादव, पप्पू यादव, ऋषि यादव ने भी खाते में लाखों रुपए डाले।

दोनों नटवरलाल पुलिस की पकड़ से बाहर
पुलिस ने दोनों पास्टर के खिलाफ ठगी का मामला दर्ज कर लिया है। दोनों पास्टर अभी तक पकड़े नहीं गए हैं। पुलिस का कहना है कि मामले की जांच के बाद उसने ठगी का मामला दर्ज कर लिया है। जल्द ही दोनों आरोपियों को गिरफ्तार किया जाएगा।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular