Saturday, May 4, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाकलेक्टर का स्टेनो बनाने के नाम पर ठगी... 6 लाख रुपए में...

कलेक्टर का स्टेनो बनाने के नाम पर ठगी… 6 लाख रुपए में की थी नौकरी दिलाने की डील, आरोपी अरेस्ट

दुर्ग: पुलिस ने एक ऐसे नटवरलाल को गिरफ्तार किया है, जो लोगों से नौकरी लगवाने के नाम पर ठगी करता था। आरोपी ने पहले तो अपने साथ काम करने वाले युवक को बड़ी-बड़ी बातों से आकर्षित किया। उसके बाद कलेक्टोरेट में स्टेनो के पद पर नौकरी लगवाने के नाम पर 6 लाख रुपए ले लिए। नौकरी न लगने पर युवक ने सुपेला थाने में शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

भिलाई नगर सीएसपी निखिल राखेचा ने बताया कि नूतन राम पटेल निवासी न्यू कृष्णा नगर सुपेला जो कि सूर्या मॉल स्मृति नगर भिलाई में प्राइवेट नौकरी करता था। उसके साथ काम करने वाले नीतेश कुमार गेंड्रे ने उससे ठगी की है। नूतन राम ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि वो और नीतेश 2022 में मिले थे। परिचय के दौरान नीतेश ने बताया कि वह लोगों की शासकीय नौकरी लगाता है।

नूतन नीतेश की बातों में आ गया और अपनी नौकरी लगाने की बात कहा। नीतेश ने 4 माह के अंदर कलेक्टोरेट में बाबू के पद पर उसकी नौकरी लगाने का दावा किया। तय सौदे के मुताबिक नूतन ने नीतेश को 6 लाख रुपए भी दे दिया। जब चार माह बाद नौकरी नहीं लगी तो उसने अपनी रकम वापस मांगा। तब नितेश उसे आज कल बोलकर घुमाने लगा। इसके बाद नूतन सुपेला थाने में शिकायत दर्ज कराई।

आरोपी कई लोगों से कर चुका है ठगी
सुपेला टीआई दुर्गेश शर्मा ने बताया कि नीतेश कुमार गेंड्रे को सुपेला से गिरफ्तार किया गया है। पूछताछ करने पर उसने अपना जुर्म स्वीकार कर लिया है। उसने बताया कि उसने कलेक्टोरेट में बाबू के पद पर नौकरी लगाने के नाम से नूतन से 6 लाख रुपए लिए थे। आरोपी ने और भी कई भोले-भाले बेरोजगारों युवक युवतियों को अपने झांसे में लेकर ठगी की है।

ठगी के पैसों से पूरा करता था महंगे शौक
पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक आरोपी ठगी का काला कारोबार केवल अपने महंगे शौक पूरा करने के लिए करता था। ठगी से मिली रकम को वो अपने शौक में खर्च करता था। उसके पास थार, फॉरच्यूनर, इनोवा जैसी कई महंगी गाड़ियां और महंगे-महंगे मोबाइल मिले हैं।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular