Thursday, May 9, 2024
Homeछत्तीसगढ़Chhattisgarh: सीमेंट ईंट बनाती नाबालिग के हाथ के हुए 2 टुकड़े.. मिक्सर...

Chhattisgarh: सीमेंट ईंट बनाती नाबालिग के हाथ के हुए 2 टुकड़े.. मिक्सर मशीन में फंसा हाथ, कटे अंग को लेकर अस्पताल पहुंचे मुंशी

जगदलपुर: छत्तीसगढ़ के बस्तर जिले में सीमेंट ईंट बनाती एक नाबालिग युवती का मिक्सर मशीन में हाथ फंस गया। जिससे हाथ कटकर शरीर से अलग हो गया। घायल नाबालिग और उसके कटे हाथ को लेकर परिजन और मुंशी डिमरापाल मेडिकल कॉलेज पहुंचे। घायल नाबालिग का इलाज जारी है। बताया जा रहा है कि, सीमेंट ईंट फैक्ट्री में नाबालिग मजदूरी का काम करती थी। मामला दरभा थाना क्षेत्र का है।

जानकारी के मुताबिक, संभागीय मुख्यालय जगदलपुर से करीब 40 किमी दूर दरभा में रविवार को हादसा हुआ है। नाबालिग लड़की मिक्सर मशीन में सीमेंट समेत अन्य मटेरियल डाल रही थी। इस दौरान उसका सीधा हाथ मशीन में फंस गया। जिससे हाथ कट गया। एक हिस्सा कट कर मशीन के अंदर ही गिर गया। हादसे के बाद नाबालिग बेहोश हो गई थी। मौके पर मौजूद फैक्ट्री के मुंशी ने इस हादसे की जानकारी नाबालिग के परिजनों को दी।

जिसके बाद नाबालिग के परिजन मौके पर पहुंचे। मुंशी और नाबालिग के पिता घायल और उसके कटे हाथ को लेकर डिमरापाल मेडिकल अस्पताल लेकर आए। जहां उसका इलाज किया जा रहा है। डॉक्टरों ने बताया कि, कोहनी के नीचे का हिस्सा अलग हो गया है। अस्पताल लेट लाया गया। अब हाथ जुड़ना मुश्किल है। सोमवार को ऑपरेशन किया गया है।

नाबालिग के पिता ने बताया कि, बेटी 220 रुपए प्रतिदिन के हिसाब से मजदूरी का काम करती थी। इधर, SDOP ऐश्वर्य चंद्राकर का कहना है कि, मामले की जानकारी लगते ही जवानों को मौके पर भेजा गया था। वहां काम करने वाले मजदूरों से पूछताछ की गई है। साथ ही जांच भी शूरू कर दिया गया है। इसके अलावा संबंधित के खिलाफ मामला दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular