Wednesday, June 26, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाछत्तीसगढ़ : 24 घंटे गार्ड, कैमरे से लैस-कॉलोनी में 40 लाख की...

छत्तीसगढ़ : 24 घंटे गार्ड, कैमरे से लैस-कॉलोनी में 40 लाख की चोरी, NSPCL कॉलोनी से कैश और जेवर पार; CCTV फुटेज में दिखे 4 चोर

BHILAI: छत्तीसगढ़ के भिलाई के रुआंबाधा क्षेत्र स्थित NSPCL कॉलोनी में कई गार्ड की तैनाती होने के बाद भी शातिर चोरों ने 40 लाख से ज्यादा की चोरी की है। चोरों ने दो मकानों को अपना निशाना बनाया। इसमें एक मकान से 24 लाख रुपए का माल पार हुआ, वहीं दूसरे मकान के मालिक के आने पर आकलन किया जाएगा।

NSPCL ​​​​​​​कॉलोनी को काफी सुरक्षित और हाई सिक्योरिटी बनाया गया है। यहां गेट पर 24 घंटे गार्ड की तैनाती रहती है। जगह जगह CCTV कैमरे लगे हैं। यहां रहने वाले अधिकारियों के घरों में भी CCTV कैमरे लगे हैं। इसके बावजूद यह चोरी की वारदात हर किसी को चौंका रही है। भिलाई नगर पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

घर के अंदर खाली बिखरे पड़े जेवरात के डिब्बे

घर के अंदर खाली बिखरे पड़े जेवरात के डिब्बे

सूने घर को चोरों ने बनाया निशाना

भिलाई नगर थाना पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक चोरी NSPCL कॉलोनी के ब्लाक-C/5 क्वाटर-8 निवासी ATPC सेल पावर कंपनी लिमिटेड के सीनियर मैनेजर मयुरेश मोनल (37 वर्ष) के यहां हुई है। उन्होंने शिकायत दर्ज कराई है कि वह कॉलोनी में अपने परिवार के साथ रहते हैं। 14 जून को अपने परिवार के साथ हैदराबाद गए थे।

पड़ोसी ने भेजी फोटो खींचकर भेजी

17 जून को जब वह लौट रहा था तो सुबह 7.10 बजे उसके पड़ोसी निशांत जैन का फोन आया। उसने बताया कि उसके घर का दरवाजा खुला है। मयूरेश ने निशांत को बताया कि उसने मेन गेट बंद कर दिया है। इसके बाद निशांत ने उस जगह की फोटो खींचकर उसे भेजी। फोटो देखते ही वह समझ गया कि उसके घर में चोरी हो गई है।

उन्होंने इसकी जानकारी कंपनी के एचआर प्रमुख परिमल सिन्हा को फोन से दी। इसके बाद पुलिस में जानकारी दी गई। पुलिस की टीम मौके पर पहुंची। पूरे घर का मौका मुआयना किया। इसके बाद अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू की गई।

घर से 24 लाख के जेवरात चोरी

मयुरेश ने बताया कि वह जब अपने घर पहुंचे तो उन्होंने देखा कि घर के अंदर सारा सामान बिखरा पड़ा हुआ है। अलमारी में रखे सामान और कपड़े सब बिखरे पड़े थे। घर में रखी अलमारी के दरवाजे खुले थे।

उन्होंने बताया कि चोर उनके घर से 350 ग्राम सोना, 2 किलो चांदी, डायमंड की अंगूठी और 25 हजार नकद सहित करीब 24 लाख रुपए की चोरी करके ले गया है। पुलिस का कहना है कि दूसरे घर के मालिक नहीं पहुंचे हैं। उनके आने पर उनके यहां हुई चोरी का आकलन किया जाएगा।

आरोपी CCTV कैमरे में कैद

NSPCL में सभी जगह CCTV कैमरे लगे हैं। पुलिस ने सीसीटीवी कैमरे का फुटेज चेक किया है। पुलिस को उसमें 4 आरोपियों के फुटेज मिल गए हैं। पुलिस का कहना है कि वह फुटेज के आधार पर आरोपियों की तलाश की जा रही है। जल्द ही उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular