Sunday, October 6, 2024




Homeछत्तीसगढ़कोरबाChhattisgarh : ज्वेलरी शॉप से नगदी सहित 25 लाख की चोरी, रौशनदान...

Chhattisgarh : ज्वेलरी शॉप से नगदी सहित 25 लाख की चोरी, रौशनदान के रास्ते घुसे चोर, ताला तोड़ दुकान तक पहुंचे; 20 लाख की ज्वेलरी ले गए

सूरजपुर: जिला मुख्यालय के भैयाथान रोड स्थित ज्वेलरी शॉप में बीती रात चोरों ने पांच लाख रुपये नगदी एवं करीब 20 लाख रुपये के जेवरातों की चोरी कर ली। अज्ञात चोर पीछे निर्माणाधीन मकान के रौशनदान के रास्ते घर में घुसे। दुकान के संचालक का निवास दुकान के पीछे ही है। इस कारण संचालक सोने, चांदी की ज्वेलरी दुकान में ही छोड़ देते थे। मौके पर जांच में पहुंच सूरजपुर पुलिस टीम ने डॉग स्क्वायड की भी मदद ली। चोर घर में घुसते हुए सीसी कैमरों में कैद हो गए हैं।

जानकारी के मुताबिक, सूरजपुर के भैयाथान रोड में संचालित ज्वेलरी शॉप विकास ज्वेलर्स में बीती रात अज्ञात चोरों ने धावा बोला। चोर घर के पिछले हिस्से में निर्माणाधीन मकान के रौशनदान के रास्ते घर के अंदर घुसे। बड़े रौशनदान में ग्रील नहीं लगी है। निर्माणाधीन मकान में दरवाजे भी नहीं लगे हैं।

चोर आसानी से आंगन के रास्ते गैलरी तक पहुंचे। गैलरी के ग्रील में लगे ताले को चोरों ने तोड़ दिया एवं गैलरी से ग्लास डोर तक पहुंचे। ग्लास डोर का लॉक तोड़़कर चोर दुकान में घुस गए।

दुकान संचालक से पूछताछ करते सूरजपुर टीआई

दुकान संचालक से पूछताछ करते सूरजपुर टीआई

नगदी एवं ज्वेलरी की चोरी
चोरों ने दुकान के गल्ले का ताला तोड़ गल्ले में रखा करीब पांच लाख रुपये नगद एवं सोने-चांदी का करीब 20 लाख रुपये का जेवरात चोरी कर ले गए। घटना के दौरान संचालक विकास सोनी अपनी पत्नी एवं बच्चों के साथ शाम को गोपालपुर घर चले जाते हैं। घर में फर्नीचर का भी काम चल रहा है। घर में उनके बुजुर्ग पिता सुरेंद्र सोनी के साथ मां एवं एक छोटी बच्ची थे। उन्हें चोरी की भनक नहीं लगी।

मौके पर पहुंचे पुलिस अधिकारी, सीसी कैमरे में दिखे चोर
घटना की सूचना पर सूरजपुर पुलिस टीम टीआई विमलेश दुबे के नेतृत्व में मौके पर पहुंची। बड़ी चोरी की सूचना पर सूरजपुर एसपी एमआर आहिरे, एएसपी संतोष महतो, सीएसपी भी मौके पर पहुंचे। पुलिस अधिकारियों के निर्देश पर डॉग स्क्वायड एवं फिंगर प्रिंट एक्सपर्ट ने मौके पर पहुंचकर जांच की। डॉग स्क्वायड का डॉग पीछे रौशनदान तक एवं मैदान तक गया।

पुलिस ने घर में लगे सीसी कैमरों की जांच की, जिसमें रात को तीन चोर अंदर घुसते हुए दिखे। तीनों ने मुंह में कपड़ा बांध रखा था। घर में घुसने के बाद चोरों ने सीसी कैमरों की दिखा बदल दी। चोर आंगन के रास्ते गैलरी में आते कैमरों में कैद हुए हैं।

डॉग स्क्वायड ने भी मौके पर पहुंचकर की जांच

डॉग स्क्वायड ने भी मौके पर पहुंचकर की जांच

सीसी फुटेज से पहचान की कोशिश
मामले में सूरजपुर एसपी एमआर आहिरे ने विशेष पुलिस टीम का गठन किया है। सूरजपुर टीआई विमलेश दुबे ने बताया कि 14.50 लाख रुपये के चोरी की रिपोर्ट दर्ज की गई है, जिसमें 4.50 लाख रुयये नगद एवं 10 लाख की ज्वेलरी शामिल है। पुलिस सीसी कैमरों में कैद तस्वीरों के आधार पर चोरों की कद काठी एवं चलने के तरीके से उनके पहचान की कोशिश कर रही है। सूरजपुर के अलावे सरगुजा एवं कोरिया पुलिस की भी मदद ली जाएगी।

परिचित हो सकते हैं आरोपी
पुलिस को अंदेशा है कि चोर दुकान संचालक के घर एवं दुकान से अच्छे से वाकिफ थे। किसी आर्टिफिशियल ज्वेलरी को चोरों ने हाथ नहीं लगाया है। घर में फर्नीचर का काम चलने के कारण किसी दरवाजे में दरवाजा या लॉक नहीं होने की जानकारी भी चोरों को रही होगी।

विकास सोनी के परिवार के घर में नहीं रहने के कारण पूरी बिल्डिंग के एक कमरे को छोड़कर अन्य के खाली होने की भी जानकारी चोरों को रही होगी। इस कारण चोरों ने आसानी से चोरी की वारदात को अंजाम दिया है। पुलिस मामले की गहनता से जांच कर रही है।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -


Most Popular