Saturday, September 28, 2024




Homeछत्तीसगढ़कोरबाछत्तीसगढ़ : मामा-भांजे समेत 4 लोगों ने की 10 लाख की चोरी,...

छत्तीसगढ़ : मामा-भांजे समेत 4 लोगों ने की 10 लाख की चोरी, महाराष्ट्र और जगदलपुर से 2 आरोपी गिरफ्तार, सोने-चांदी के जेवरात भी चुराए

जगदलपुर: छत्तीसगढ़ के बस्तर जिले में मामा-भांजा ने अपने अन्य 2 दोस्तों के साथ मिलकर एक सूने मकान से 10 लाख रुपए के जेवरात समेत नगदी पार कर दिया। चारों आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

बताया जा रहा है कि आलमारी का लॉक तोड़कर जेवरात पार किए थे। 2 चोरों को पहले ही गिरफ्तार कर लिया गया था। वहीं फरार हुए अन्य दो चोरों में से एक को महाराष्ट्र और दूसरे को जगदलपुर से पकड़ा गया है। मामला जिले के नगरनार थाना क्षेत्र का है।

जानकारी के मुताबिक, नगरनार के रहने वाले सुरेंद्र कुमार देवांगन कुछ महीने पहले अपने परिवार के साथ कहीं बाहर गए थे। मकान में ताला जड़ा हुआ था। जब कुछ दिनों के बाद वे घर पहुंचे तो देखा ताला टूटा था और सोने चांदी के जेवरात की चोरी हो चुकी थी। इसके बाद उन्होंने नगर नार थाने में शिकायत दर्ज कराई।

पहले एक को किया गिरफ्तार, उसने खोला राज

महीनेभर पहले पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि, दंतेवाड़ा जिले के गीदम का रहने वाले युवक कृष्णा शेट्टी ने वारदात की है। पुलिस ने संदेह के आधार पर कृष्णा को पकड़ा था। इससे पूछताछ की गई और इसने जुर्म कबूल लिया था।

इसने पुलिस को बताया कि, अपने मामा संदीप सेठिया, राहुल शेट्टी और मणिकांता के साथ मिलकर वारदात की है। पुलिस ने कृष्णा और संदीप को तो गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था, लेकिन राहुल और मणिकांता फरार थे।

2 अन्य चोरों की हुई गिरफ्तारी

पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि राहुल शेट्टी महाराष्ट्र के किसी इलाके में छिपा हुआ है। उसका फोन ट्रेस किया गया, जिसके बाद बस्तर पुलिस ने महाराष्ट्र से आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। इसके अलावा एक अन्य आरोपी मणिकांता को जगदलपुर से पकड़ा गया है। इन दोनों के पास से 70 ग्राम जेवरात बरामद किए गए हैं, जिनकी कीमत करीब 5 लाख रुपए बताई जा रही है।

ऐसे किया था माल पार

चोरी से 2-3 दिन पहले आरोपी युवक कृष्णा शेट्टी अपने मामा संदीप सेठिया के साथ मकान की रेकी करने पहुंचा था, फिर 30 मार्च की आधी रात दोनों राहुल और मणिकांता के साथ चोरी करने मकान में घुस गए। ताला तोड़कर अंदर गए। जहां कमरे में रखी आलमारी का भी लॉक तोड़ा। फिर अंदर रखे सोने का मंगलसूत्र, झुमका, चेन, हार, पायल समेत नगदी रुपए चुरा लिए थे।

सभी के पास से जेवरात पार

वारदात के बाद चुराए कुछ आभूषण को संदीप ने ही रख लिया। कुछ राहुल और मणिकांता के पास था। संदीप ने इसके बदले उसने अपने भांजा चोर कृष्णा को 1 लाख 40 हजार रुपए दिए थे। पैसे मिलने के बाद कृष्णा गोवा चला गया था। जहां उसने सारे पैसे अय्याशी में उड़ा दिए। वहीं पुलिस ने इन चारों चोरों की तलाशी ली तो कुल 10 लाख रुपए के जेवरात बरामद किए गए।

बस्तर के SP शलभ सिन्हा ने बताया कि आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। इनके पास से चोरी के आभूषण भी बरामद किए गए हैं।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -


Most Popular