Friday, May 17, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाChhattisgarh : कवर्धा के सरोधा जलाशय में मिली 80 किलो की मछली,...

Chhattisgarh : कवर्धा के सरोधा जलाशय में मिली 80 किलो की मछली, देखने लोगों की उमड़ी भीड़, मछुआरों ने कहा- पहली बार जाल में फंसी इतनी बड़ी बीटकार

कवर्धा: जिले के बोड़ला ब्लॉक अंतर्गत सरोधा जलाशय में शाम को मछली पकड़ने के दौरान मछुआरों के जाल में एक बड़ी मछली फंसी, जिसका वजन 80 किलो और लंबाई 6 फिट बताई जा रही है। मछली मिलने के बाद मछली की फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो गई। देखने के लिए लोगों की भीड़ सरोधा पहुंच गई।

बताया जा रहा कि 200 एकड़ में फैले इस सरोधा जलाशय में बहुत से अलग-अलग प्रजाति की मछलियां मिलती हैं। अब तक जलाशय में 40 किलोग्राम तक की ही मछली जाल में फंसी थी, लेकिन सोमवार को सुबह जाल फेंकने के बाद शाम को 80 किलो की मछली मिली।

मछली को देखने के लिए लोगों की भीड़ सरोधा पहुंच गई।

मछली को देखने के लिए लोगों की भीड़ सरोधा पहुंच गई।

मछुआरों में खुशी का माहौल

जब जाल निकाला जा रहा था तो बड़ी और वजनदार अज्ञात चीज फंसे होने की जानकारी मिलने पर हड़कंप मच गया। जैसे-तैसे मछुआरे डरते हुए जाल बहार निकले तो देखा बड़ी मछली है। इसके बाद मछुआरों में खुशी का ठिकाना नहीं रहा। मार्केट लाने पर देखने वालों की भीड़ लग गई।

मछली की फोटो सोशल मीडिया पर वायरल।

मछली की फोटो सोशल मीडिया पर वायरल।

सरोधा जलाशय में मछली पकड़ने का ठेका

मछुआरा पवन ने बताया उनकी समिति को सरोधा जलाशय में मछली पकड़ने का ठेका मिला हुआ है। वे और उनके पिताजी वर्षों से मछली पकड़ रहे हैं। पवन खुद भी पिछले पंद्रह साल से मछली पकड़ने का काम कर रहे हैं, लेकिन आज तक इतनी बड़ी मछली नहीं पकड़ पाए थे।

मछली का नाम बीटकार

पवन ने बताया कि इससे पहले जिले में 45-50 किलो तक की मछली पकड़ी गई थी, लेकिन जो अब मिली है वह आज तक की सबसे बड़ी मछली है। मछली का नाम बीटकार है। बताया जा रहा है कि मछली को 24 हजार में बेचा गया है।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular