Sunday, May 19, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाChhattisgarh : अंबिकापुर में कार्मेल स्कूल की छात्रा ने लगाई फांसी, सुसाइड...

Chhattisgarh : अंबिकापुर में कार्मेल स्कूल की छात्रा ने लगाई फांसी, सुसाइड नोट में लिखा- टीचर्स तंग करती हैं इसलिए मरकर बदला लूंगी

सरगुजा: अंबिकापुर के कार्मेल स्कूल की कक्षा 6वीं की 12 साल की छात्रा ने अपने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। उसने सुसाइड नोट में टीचर्स पर प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है। उसने क्लास के व्हाट्सएप ग्रुप में भी इसका जिक्र किया है। उसने सुसाइड नोट में भी लिखा है- टीचर्स तंग करती हैं इसलिए मैं मरकर रिवेंज (बदला) लूंगी।

इधर छात्रा की खुदकुशी से अभिभावकों और स्थानीय लोगों में आक्रोश है। छात्रा के शव के पास मिले सुसाइड नोट के आधार पर पुलिस कार्रवाई कर रही है। घटना के बाद स्कूल में छुट्टी कर दी गई है। वहीं, कार्मेल स्कूल के सामने भाजयुमो कार्यकर्ताओं ने टायर जलाकर विरोध-प्रदर्शन किया है।

कार्मेल स्कूल के सामने भाजयुमो ने टायर जलाकर विरोध-प्रदर्शन किया है।

कार्मेल स्कूल के सामने भाजयुमो ने टायर जलाकर विरोध-प्रदर्शन किया है।

छात्रा ने पंखे पर फंदा लटकाकर लगाई फांसी

जानकारी के मुताबिक, दर्रीपारा निवासी अर्चिशा सिन्हा (12) कार्मेल स्कूल में छठवीं कक्षा में पढ़ती थी। वह पढ़ने में होशियार थी। छात्रा ने मंगलवार रात 11 बजे अपने घर में पंखे से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। सुसाइड नोट भी छोड़ा है, जिसमें उसने कार्मेल स्कूल की टीचर्स पर तंग करने का आरोप लगाया है। शिक्षिका ने उसका और अन्य दोस्तों का आईडी कार्ड भी छीन लिया था।

जांच के लिए पहुंचे एएसपी और पुलिस अधिकारी।

जांच के लिए पहुंचे एएसपी और पुलिस अधिकारी।

मैं मरकर रिवेंज लूंगी, सिस्टर मर्सी डेंजर है

छात्रा के पिता आलोक कुमार सिन्हा ने बताया कि सुसाइड नोट में बेटी ने लिखा है कि मंगलवार को कार्मेल स्कूल की सिस्टर मर्सी ने उसका और उसके दोस्तों का आईडी कार्ड छीन लिया था। इंग्लिश में लिखे पत्र में उसने स्नेचिंग वर्ड लिखा है।

सुसाइड नोट में छात्रा ने लिखा है कि प्रताड़ना के चलते अब उसके पास सिर्फ मरने का ही रास्ता बचा है। उसने लिखा है कि मैं मरकर रिवेंज (बदला) लूंगी। उसने लिखा है कि वो (सिस्टर मर्सी) बहुत बुरी और डेंजरस है। उसने क्लास 6-D के सहपाठियों के ग्रुप में भी इस बारे में लिखा है। उसे बच्चों के सामने अपमानित किया गया था।

घटना के बाद कार्मेल स्कूल में कर दी गई छुट्टी।

घटना के बाद कार्मेल स्कूल में कर दी गई छुट्टी।

सुसाइड से पहले पिता को किया वीडियो कॉल

छात्रा के पिता आलोक कुमार सिन्हा ने बताया कि वे रायपुर में थे। मंगलवार शाम अर्चिशा ने उन्हें वीडियो कॉल किया था। उसने पूरी बात की, लेकिन यह नहीं बताया कि ऐसी घटना हुई है। छात्रा ने सुसाइड नोट में लिखा है कि मेरे दोस्तों को प्रताड़ित नहीं करें।

पिता ने आरोप लगाया है कि कार्मेल स्कूल की सिस्टर मर्सी और सिस्टर जीवा बच्चों को टॉर्चर करती हैं। बच्चों के पेरेंट्स अगर शिकायत करते हैं, तो दूसरे दिन बच्चों को प्रताड़ित किया जाता है, उन्हें मारा जाता है। इसलिए बच्चे माता-पिता को सारी बात नहीं बताते।

छात्रा के पिता ने दी सुसाइड नोट की जानकारी।

छात्रा के पिता ने दी सुसाइड नोट की जानकारी।

सुसाइड नोट की जांच के बाद कार्रवाई

छात्रा के शव को पुलिस पोस्टमॉर्टम के लिए जिला अस्पताल के मर्च्युरी लेकर पहुंची। मौके पर एएसपी पपुलेश कुमार, फॉरेंसिक एक्सपर्ट कुलदीप कुजूर सहित पुलिस अधिकारी पहुंचे। एएसपी पपुलेश कुमार ने बताया कि छात्रा के शव का पोस्टमॉर्टम कराया जा रहा है। सुसाइड नोट की जांच की जाएगी, जिसके बाद कानूनी कार्रवाई होगी।

अभिभावकों में आक्रोश, घड़ी चौक पर धरना

घटना के बाद कार्मेल स्कूल में छुट्टी कर दी गई है। अभिभावक संघ के अध्यक्ष नीलेश सिंह ने कहा कि बच्चों को स्कूल में प्रताड़ित करने की शिकायत पुरानी है। फीस के लिए भी बच्चों को प्रताड़ित किया जाता है। अभिभावकों ने स्कूल के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है। अभिभावकों ने कहा कि वे घटना के विरोध में घड़ी चौक पर धरना देंगे।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular