Monday, July 1, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाChhattisgarh : रिश्वत लेते पकड़ा गया ASI सस्पेंड, थानेदार पर भी एक्शन,...

Chhattisgarh : रिश्वत लेते पकड़ा गया ASI सस्पेंड, थानेदार पर भी एक्शन, ACB ने 10 हजार रुपए रिश्वत लेते पकड़ा था

सूरजपुर: रिश्वत लेते पकड़े गए ASI माधव सिंह को सूरजपुर एसपी ने सस्पेंड कर दिया है। ACB सरगुजा की टीम ने 10 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों माधव सिंह को पकड़ा था। रामानुजनगर थाने में पदस्थ ASI माधव सिंह ने मारपीट के मामले में जानलेवा हमले की धारा बढ़ाने के लिए रिश्वत मांगी थी। वहीं एसपी ने रामानुजनगर के थानेदार को भी हटा दिया है।

ग्राम सुरता में जमीन विवाद को लेकर एक महीने पहले दो पक्षों में मारपीट हो गई थी। इसमें जनपद सदस्य शिवमंगल सिंह के भाई रामप्रसाद के सिर पर टांगी से जानलेवा हमला किया गया था। रामप्रसाद सिंह का इलाज मेडिकल कॉलेज अस्पताल में किया गया। मामले में पुलिस ने धारा 294, 506, 323 के तहत अपराध दर्ज किया था।

सूरजपुर एसपी ने थानेदार को भी हटाया

सूरजपुर एसपी ने थानेदार को भी हटाया

रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ाया
मामले में धारा 307 जोड़ने के लिए रामानुजनगर थाने के एएसआई माधव सिंह ने रामप्रसाद की पत्नी कमालो से 30 हजार रुपए मांगे। जनपद सदस्य शिवमंगल सिंह ने इसकी शिकायत एसीबी अंबिकापुर से कर दी थी। बुधवार को अंबिकापुर एसीबी की टीम ने माधव सिंह और रिश्वत लेने में सहयोग करने वाले मोहमुद्दीन को गिरफ्तार किया था। दोनों को सूरजपुर न्यायालय से जेल भेज दिया गया है।

ASI सस्पेंड, थाना प्रभारी भी हटे
सूरजपुर एसपी एमआर आहिरे ने मामले में कार्रवाई करते हुए ASI माधव सिंह को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। वहीं थाना प्रभारी प्रकाश राठौर को भी एसपी ने हटाते हुए उन्हें सूरजपुर जिविशा का प्रभारी बनाया है। जिविशा प्रभारी राजेंद्र साहू को रामानुजनगर का थाना प्रभारी बनाया गया है। रामानुजनगर थाने में पदस्थ एक आरक्षक गणेश सिंह को एसपी ने सूरजपुर थाने में ट्रांसफर कर दिया है।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular