Saturday, July 6, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाछत्तीसगढ़ : असिस्टेंट बैंक मैनेजर को दहेज के लिए प्रताड़ना​​​​​​​, निजी बैंक...

छत्तीसगढ़ : असिस्टेंट बैंक मैनेजर को दहेज के लिए प्रताड़ना​​​​​​​, निजी बैंक में कार्यरत महिला ने पति के खिलाफ दर्ज कराई रिपोर्ट

बलरामपुर पुलिस ने दर्ज किया अपराध

बलरामपुर: निजी बैंक की असिस्टेंट मैनेजर ने अपने पति के खिलाफ दहेज प्रताड़ना की रिपोर्ट दर्ज कराई है। आरोपी पति वर्तमान में 102 महतारी एक्सप्रेस का सरगुजा जिले में को आर्डिनेटर है। असिस्टेंट मैनेजर ने आठ वर्ष पूर्व प्रेम विवाह किया था। असिस्टेंट मैनेजर ने बताया कि करीब चार वर्षों से पति उसे पताड़ित कर रहा था और उसके साथ मारपीट कर उसे घर से निकाल दिया।

जानकारी के मुताबिक, रामानुजगंज निवासी सुषमा शर्मा (25) ने करीब आठ वर्ष पूर्व पुसौर रायगढ़ निवासी प्रदीप शर्मा के साथ प्रेम विवाह किया था। कोर्ट मैरिज के दौरान प्रदीप शर्मा वाड्रफनगर में महतारी एक्सप्रेस का चालक था। दोनों शादी के बाद वाड्रफनगर में किराए के मकान में रह रहे थे। सुषमा शर्मा ने रिपोर्ट में बताया कि वाड्रफनगर में चार सालों तक पति के साथ रिश्ते अच्छे थे। उसका ससुराल पुसौर भी आना जाना होता था।

पैसा न देकर करता रहा प्रताड़ित
सुषमा शर्मा ने शिकायत में बताया है कि वर्ष 2020 में उसका एक बच्चा हुआ। वह करीब एक वर्ष कका हुआ तो प्रदीप शर्मा ने पत्नी को पैसा देना बंद कर दिया। प्रदीप शर्मा ने पुसौर में जमीन खरीदने का हवाला देकर पैसे नहीं देता था। वह अपना मोबाईल बंद कर देता था।

नौकरी लगी तो करने लगा शक
सुषमा शर्मा की वर्ष 2023 में बलरामपुर कोटक महिन्द्रा बैंक में असिस्टेंट मैनेजर के पद पर नौकरी लगी तो वह बलरामपुर में किराए के मकान में रहने लगी। नौकरी लगने के बाद प्रदीप शर्मा उसके चरित्र पर शक कर मारपीट करने लगा। नौकरी से रिजाईन करने पर भी वह पत्नी को साथ रखने तैयार नहीं है। 12 जनवरी को वह बलरामपुर पहुंचा एवं उसने दहेज में पैसे व जमीन मांगने कहा।

सुषमा शर्मा ने 11 जून को अंबिकापुर मेडिकल कालेज हॉस्पिटल पहुंची तो पति ने उसके साथ गाली-गलौज करते हुए दहेज में पैसे व जमीन मांगने कहा। इसके बाद वह वापस लौट आई।

सुषमा शर्मा ने इसकी रिपोर्ट बलरामपुर थाने में दर्ज कराई। रिपोर्ट पर बलरामपुर पुलिस ने प्रदीप शर्मा के खिलाफ धारा 498ए के तहत दहेज प्रताड़ना का अपराध दर्ज किया है। बलरामपुर पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular