Saturday, May 18, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाChhattisgarh : IIT का असिस्टेंट प्रोफेसर हुआ ऑनलाइन ठगी का शिकार, मुंबई...

Chhattisgarh : IIT का असिस्टेंट प्रोफेसर हुआ ऑनलाइन ठगी का शिकार, मुंबई पुलिस में फंसाने की धमकी देकर ऐंठ लिए एक लाख रुपए

दुर्ग: एक ऑनलाइन ठग ने दूसरे प्रदेश में बैठकर छत्तीसगढ़ IIT भिलाई के असिस्टेंट प्रोफेसर सुभाषित सिद्धांत को एक लाख रुपए का चूना लगा दिया। ठग ने प्रोफेसर को मुंबई पुलिस से बचाने के नाम पर लाख रुपए लिए हैं। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

दुर्ग कोतवाली पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक असिस्टेंट प्रोफेसर सुभाषित ने खुद मामले की शिकायत दर्ज कराई है। उसने बताया कि बीते 9 अप्रैल को उनके मोबाइल पर एक फोन आया था। फोन करने वाले ने खुद को डीएचएल कोरियर कंपनी का कर्मचारी बताया। उसने कहा कि उनका एक कोरियल मुंबई के कस्टम विभाग में फंसा हुआ है। वो आपत्ति जनकर है। मुंबई पुलिस ने उस पर एफआईआर भी दर्ज की है।

इससे सुभाषित डर गया और बचने का रास्ता पूछने लगा। इसी डर का फायदा उठाकर ठग ने उनसे कहा कि मामला काफी गंभीर है। पुलिस ने उसका नाम पता उनसे मांगा तो वो फोन कर रहा है। उसने कहा कि उसकी एक पुलिस अधिकारी से पहचान है। वो इस बवाल से उन्हें निकाल देगा। इसमें एक लाख रुपए का खर्च आएगा। इसके बाद सुभाषित ने बिना कोई जानकारी किए एक लाख रुपए ठग के अकाउंट में डाल दिए।

ठग ने दूसरे ठग को पुलिस अधिकारी बनाकर कराई बात

ठग इतना शातिर था कि सुभाषित को विश्वास दिलाने के लिए उसने अपने दोस्त को पुलिस अधिकारी बनाकर उससे फोन पर बात कराई। ठग के दोस्त ने खुद को राजेश प्रधान बताया। राजेश ने भी सुभाषित से कहा कि उसका एक पार्सल आपत्तिजनक है। इसके कारण उसे कस्टम वालों ने जांच के लिए रोक लिया है। जब सुभाषित ने कहा कि वो पार्सल उसका नहीं है तो ठग ने कहा कि उस पर आपका नाम नंबर लिखा है। जांच होगी तो और बुरे फंसोगे। बचना है तो एक लाख रुपए भेज दो।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular