Monday, May 6, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: CG न्यूज़- 2 जुलाई को छत्तीसगढ़ बंद का ऐलान.....

BCC News 24: CG न्यूज़- 2 जुलाई को छत्तीसगढ़ बंद का ऐलान.. विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल को व्यापारिक संगठनों का साथ; उदयपुर की घटना का विरोध

रायपुर: उदयपुर में हुई घटना की आंच अब छत्तीसगढ़ पहुंच चुकी है। 2 जुलाई को रायपुर समेत प्रदेश भर में बंद का आवाहन किया गया है। विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल मिलकर इस बंद का आवाहन किया है। संगठन से जुड़े नेताओं का दावा है कि 2 जुलाई को पूरे प्रदेश को बंद करवाया जाएगा।

जानकारी देते हुए बजरंग दल संगठन के नेता रवि वाधवानी ने बताया कि 2 जुलाई को छत्तीसगढ़ बंद रखा गया है। उदयपुर में हुई हिंसक घटना का विरोध जताने की मंशा के तहत प्रदेश को बंद कराया जा रहा है। इस दौरान तमाम व्यापारिक गतिविधियां बंद रहेंगी। रवि ने दावा किया है कि छत्तीसगढ़ चेंबर ऑफ कॉमर्स का भी उन्हें साथ मिल रहा है, व्यापारिक संगठनों के सहयोग से पूरा प्रदेश 2 जुलाई को बंद रहेगा।

बस्तर के कई शहर बंद

गुरुवार को भी बस्तर संभाग के नारायणपुर , दंतेवाड़ा , जगदलपुर, सुकमा जैसे जिले बंद रहे। हिंदू संगठनों ने इन शहरों को बंद करवाया सड़कों पर हिंदू संगठन के नेता उतरे। जगदलपुर में बड़ा विरोध प्रदर्शन करते हुए उदयपुर की घटना को अंजाम देने वाले दहशतगर्दों का पुतला भी फूंका गया। इनके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई करने की मांग की गई।

यह हुआ उदयपुर में

भारतीय जनता पार्टी की प्रवक्ता रहीं नूपुर शर्मा ने इस्लाम धर्म को लेकर टिप्पणी की थी। इसका समर्थन करते हुए उदयपुर के कन्हैया लाल नाम के टेलर ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट किया था। इसके बाद उदयपुर के युवकों ने सरेआम कन्हैया लाल का गला काटकर उसकी हत्या कर दी। फिलहाल आरोपियों को को गिरफ्तार कर लिया गया है। इनमें से कुछ युवकों के संपर्क पाकिस्तानी आतंकी संगठन से भी जुड़े होने की बात सामने आ रही है । इस घटना का पूरे देश भर में विरोध किया जा रहा है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular