Thursday, July 4, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाछत्तीसगढ़ : गृहमंत्री के दौरे से पहले भिलाई में चली गोली, दो...

छत्तीसगढ़ : गृहमंत्री के दौरे से पहले भिलाई में चली गोली, दो बदमाश ग्रुपों के बीच गैंगवार, 2 जख्मी

अमित जोश, जिस पर गोली चलाने का आरोप है।

BHILAI: छत्तीसगढ़ के भिलाई में डिप्टी सीएम और गृहमंत्री विजय शर्मा के दौरे से पहले बदमाशों के बीच गैंगवार हुआ है। मंगलवार-बुधवार देर रात ग्लोब चौक के सेक्टर-7 में अमित जोश ग्रुप और स्टालिन ग्रुप के बीच फायरिंग की खबर है। जिसमें दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। उन्हें मेकाहारा में भर्ती कराया गया है।

जानकारी के मुताबिक, सेक्टर-6 का रहने वाला अमित जोश निगरानी बदमाश है। उसके खिलाफ दुर्ग-भिलाई के अलग-अलग थानों में मारपीट और गंभीर अपराधों में कई केस दर्ज हैं। इसका स्टालिन ग्रुप से पुराना विवाद है। स्टालिन ग्रुप के रोशन स्टालिन के साथ प्रखर चंद्राकर और मुकुल सोना जैसे लोग जुड़े हैं।

भिलाई नगर पुलिस ने 4 मई को अमित जोश को किया था गिरफ्तार।

भिलाई नगर पुलिस ने 4 मई को अमित जोश को किया था गिरफ्तार।

एनिवर्सरी पार्टी से लौट रहा था अमित जोश

बताया जा रहा है कि, करीब एक सप्ताह पहले रोशन स्टालिन ने अमित जोश के बहनोई लक्की पर ब्लेड से हमला किया था। जिससे उनके बीच विवाद बढ़ गया। 25 जून को अमित की एनिवर्सरी थी। देर रात 1-2 बजे के बीच पार्टी करने के बाद जोश और उसका एक साथी बाइक से घूमने निकले थे।

जैसे ही ग्लोब चौक के आगे पहुंचे उन्हें बाइक पर तीन लड़के दिखे। वे लड़के दूसरे ग्रुप के बताए जा रहे हैं, जो बाहर से आए थे। उन्हें देखते ही जोश ने उन पर गोली चलाई और भाग गए। इस हमले में दोनों युवक गंभीर रूप से घायल हो गए। सूचना है कि दोनों तरफ से फायरिंग हुई है।

सूचना मिलने पर भिलाई नगर पुलिस मौके पर पहुंची। दोनों घायलों को सेक्टर 9 अस्पताल पहुंचाया गया, जहां गंभीर हालत के चलते रायपुर रेफर किया गया। बताया जा रहा है कि, दोनों का इलाज रायपुर के मेकाहारा में चल रहा है। उनकी हालत गंभीर है।

बीएसपी क्वॉर्टर में कब्जा कर किराए पर देते हैं

अमित जोश और स्टालिन ग्रुप दोनों भिलाई नगर एरिया में सक्रिय हैं। इनका मूल काम बीएसपी क्वॉर्टर्स पर कब्जा कर उन्हें किराए पर चढ़ाना है। इससे यह लोग काफी अच्छी कमाई कर लेते हैं। इनके डर से बीएसपी के अधिकारी भी कार्रवाई करने से डरते हैं।

दुर्ग सेंट्रल जेल के असिस्टेंट जेलर के घर किया था हमला

दो साल पहले दुर्ग केंद्रीय जेल के असिस्टेंट जेलर अशोक साव के घर देर रात कुछ हथियारबंद नकाबपोशों ने हमला किया था। उन्होंने साव के घर का दरवाजा तोड़ने की कोशिश की थी। पुलिस ने इस मामले में कुख्यात बदमाश अमित जोश को गिरफ्तार किया था।

एक महीने पहले भिलाई नगर पुलिस ने किया था गिरफ्तार

अमित जोश को भिलाई नगर पुलिस ने 4 जून को गिरफ्तार किया था। 30 अप्रैल 2024 को जुनवानी निवासी गरिमा साहू ने भिलाई नगर थाने में उसके खिलाफ 3 मई 2024 को शिकायत दर्ज कराई थी। उसने बताया था कि, अमित जोश सुबह 7 बजे उसके घर में जबरदस्ती घुसा और गाली-गलौज करने लगा।

मना करने पर उसने हथियार के बल पर लड़की के साथ बुरी तरह मारपीट भी की थी। इसके बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया था। अमित जोश के खिलाफ हत्या, लूट और अन्य अपराधों के करीब 49 मामले दुर्ग जिले के अलग-अलग थानों में दर्ज है।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular