Sunday, October 6, 2024




Homeछत्तीसगढ़कोरबाछत्तीसगढ़ : BEO ऑफिस का बाबू 12 हजार की रिश्वत लेते गिरफ्तार,...

छत्तीसगढ़ : BEO ऑफिस का बाबू 12 हजार की रिश्वत लेते गिरफ्तार, ACB की टीम ने रंगे हाथों पकड़ा, एरियर्स की राशि रिलीज करने प्यून से की थी डिमांड

वाड्रफनगर: बलरामपुर जिले के वाड्रफनगर बीईओ ऑफिस में पदस्थ बाबू को की टीम ने 12 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। बाबू ने एरियर्स की राशि रिलीज करने के बदले शिक्षा विभाग में ही पदस्थ एक प्यून से 20 हजार रुपए की डिमांड की थी। प्यून ने इसकी शिकायत एसीबी अंबिकापुर से की थी। मंगलवार को प्यून उसे पहली किश्त के रूप में 12 हजार रुपए देने पहुंचा था। इसी दौरान एसीबी की टीम ने उसे गिरफ्तार कर लिया।

वाड्रफनगर में शिक्षा विभाग में पदस्थ प्यून नितेश सिंह अपने एरियर्स की राशि निकलवाने कुछ दिन पूर्व बीईओ ऑफिस पहुंचा था। वाड्रफनगर बीईओ ऑफिस के स्थापना शाखा में पदस्थ सहायक ग्रेड-2 गौतम सिंह ने उससे कहा कि रुपए रिलीज करवाना है तो 20 हजार रुपए खर्चा देना पड़ेगा।

ACB raid in BEO office

रुपए देने में असमर्थता जताने के बाद भी बाबू नहीं माना। अंत में वह रुपए देने को तैयार हो गया। इधर प्यून ने बाबू को रिश्वत के साथ रंगे हाथों पकड़वाने का प्लान बनाया।

उसने मामले की शिकायत एसीबी अंबिकापुर के संभागीय दफ्तर में की। प्यून की शिकायत के बाद एसीबी ने मामले की तस्दीक की तो बात सही निकली। इसके बाद उन्होंने बाबू को गिरफ्तार करने मंगलवार का समय निर्धारित किया।

केमिकल लगा 12 हजार रुपए के साथ गिरफ्तार

एसीबी की टीम मंगलवार को ऑफिस खुलने के समय में वाड्रफनगर बीईओ कार्यालय पहुंची। यहां उन्होंने प्यून नितेश को पहली किश्त के 12 हजार रुपए केमिकल लगाकर दिए। प्यून ने ये रुपए जैसे ही बाबू के हाथों मे पकड़ाया, वहां पहले से रही एसीबी की टीम ने उसे रंगे हाथों पकड़ लिया।

ACB raid in BEO office

गिरफ्तार कर ले गई टीम

सहायक ग्रेड-2 गौतम सिंह को 12 हजार रुपए की रिश्वत के साथ गिरफ्तार कर एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम ने न्यायालय में पेश किया, यहां आगे की कार्रवाई की जा रही है।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -


Most Popular