Wednesday, May 8, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाChhattisgarh : सराफा कारोबारी के घर चोरी, सोने-चांदी के गहने और नगद...

Chhattisgarh : सराफा कारोबारी के घर चोरी, सोने-चांदी के गहने और नगद समेत साढ़े 9 लाख पर किया हाथ साफ; CCTV फुटेज खंगालने में जुटी पुलिस

गरियाबंद: जिले के देवभोग मुख्य चौराहे से लगे कपड़ा और ज्वेलरी कारोबारी प्रसन्न तायल के सूने मकान पर चोरों ने हाथ साफ कर दिया। आरोपियों ने घर का ताला तोड़कर सोने-चांदी के गहने और नगद समेत कुल 9 लाख 65 हजार रुपए की चोरी कर ली।

जानकारी के मुताबिक, 23 फरवरी को कारोबारी प्रसन्न तायल और उनका पूरा परिवार विवाह समारोह में शामिल होने के लिए गया हुआ था। सोमवार 26 फरवरी को जब कारोबारी घर वापस आए, तो उनके कमरे का ताला टूटा हुआ मिला। बड़े बेटे मनीष के कमरे का भी ताला टूटा था।

कपड़ा और ज्वेलरी कारोबारी प्रसन्न तायल के सूने मकान पर चोरों ने हाथ साफ कर दिया।

कपड़ा और ज्वेलरी कारोबारी प्रसन्न तायल के सूने मकान पर चोरों ने हाथ साफ कर दिया।

कमरे के अंदर सामान बिखरा पड़ा मिला

कमरे के अंदर जाने पर सारा सामान बिखरा हुआ मिला। वहीं अलमारी खुली हुई थी और उसमें से गहने और नगद गायब थे। पीड़ित परिवार ने एक लाख नगद, सोने की 8 अंगूठी, चूड़ी का सेट, दो हार के दूसरे जेवर चोरी होने की बात कही है।

सीसीटीवी फुटेज की भी जांच जारी

सूचना के बाद तत्काल देवभोग थाना पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने घटनास्थल का जायजा लिया। फिलहाल कुल चोरी का आकलन किया जा रहा है। थाना प्रभारी गौतम गावड़े ने बताया कि अज्ञात चोरों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। रायपुर से डॉग स्क्वॉड को भी बुलाया गया है। सीसीटीवी फुटेज की भी जांच की जा रही है।

पुलिस ने घटनास्थल की जांच की।

पुलिस ने घटनास्थल की जांच की।

चोरों को घर की थी सारी जानकारी

प्रसन्न तायल के घर के पीछे कई किराएदार भी रहते हैं। मकान मालिक नहीं होने के बावजूद चहल-पहल बनी हुई थी, ऐसे में चोर छत के ऊपर से कुंडी काटकर पहले नीचे उतरे, फिर दोनों कमरों का ताला तोड़ नगद और ज्वेलरी पर हाथ साफ कर दिया।

चोरों ने चांदी के सामान को छोड़ा

चोरों ने चांदी के सामान को हाथ नहीं लगाया है। उसे यह भी पता था कि कारोबारी के घर के पीछे सीसीटीवी कैमरे नहीं लगे हैं। शुक्रवार से परिवार बाहर है, जो सोमवार तक लौटेगा। इसकी जानकारी भी आरोपियों को थी। पुलिस को आशंका है कि चोरों ने रेकी भी की होगी। पुलिस ने बताया कि मकान मालिक के कहने पर उनका एक कर्मचारी शनिवार को घर का चक्कर भी लगाकर गया था, तब तक सबकुछ ठीक था।

घर में जांच करती हुई पुलिस।

घर में जांच करती हुई पुलिस।

2 साल में 8 से 10 चोरी, एक में भी आरोपी नहीं पकड़ा गया

कोरोना काल खत्म होते ही चोरी की वारदातें देवभोग इलाके में बढ़ गई थी। मई 2022 से मार्च 2023 तक देवभोग थाना क्षेत्र में 5 से ज्यादा मकानों में चोरों ने धावा बोला था। कुछ बाइक भी चोरी हुई थी। चोरी की 10 से भी ज्यादा वारदातों को अंजाम दिया गया था, लेकिन किसी भी मामले में पुलिस आरोपियों तक नहीं पहुंच सकी। ये इलाका ओडिशा से घिरा हुआ है। इसकी वजह से अंतरराज्यीय चोर वारदात को अंजाम देने के बाद आसानी से सीमा पार कर जाते हैं।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular