Sunday, June 30, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाछत्तीसगढ़ : व्यापारी से 2 करोड़ की ठगी, आरोपी गिरफ्तार, यूरेनियम प्लेट...

छत्तीसगढ़ : व्यापारी से 2 करोड़ की ठगी, आरोपी गिरफ्तार, यूरेनियम प्लेट कारोबार में निवेश का दिया था झांसा; तंग आकर व्यवसायी ने लगा ली थी फांसी

सरगुजा: अंबिकापुर के व्यवसायी को यूरेनियम प्लेट के कारोबार में निवेश कर कई गुना मुनाफा का लालच देकर 2 करोड़ रुपए से अधिक की ठगी की गई। इस मामले में एक आरोपी को पुलिस ने कोलकाता से गिरफ्तार किया है। बाकी आरोपियों की तलाश जारी है।

दरअसल, अंबिकापुर के कारोबारी गुरू जायसवाल (61) ने एक निजी होटल में फांसी लगा ली थी। सुसाइड नोट की जांच में पता चला कि गुरु जायसवाल स्कैम में फंस गए थे। करीब 2 साल पहले रॉयल ब्रिटिस कंपनी ने उन्हें झांसा दिया था कि कोलकाता की कंपनी को यूरेनियम का स्टॉक मिला है, जो वे निकालकर परिशोधित करेंगे। इस यूरेनियम को भारत सरकार ले लेगी, इसके बदले कंपनी को करोड़ों रुपए मिलेगा।

वहीं, करीब दो करोड़ रुपए ठगे जाने के बाद फर्जी कंपनी में निवेश करने वाले अन्य लोगों ने उन पर जमीन बेचने का दबाव डाला था। निवेशित रकम वापस नहीं करने और गुरु प्रसाद जायसवाल का बौरीपारा स्थित भूमि को रजिस्ट्री करने के लिए दबाव बनाकर प्रताड़ित करने से तंग आकर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी।

आत्महत्या के लिए प्रेरित करने का जुर्म दर्ज

इस मामले में पुलिस ने सुसाइड नोट और जांच रिपोर्ट के आधार पर आरोपियों के खिलाफ धारा 306, 34 का अपराध दर्ज किया था। मामले में शामिल आरोपी अब्दुल नईम को 18 अक्टूबर 2023 को गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया गया था।

कोलकाता से गिरफ्तार हुआ आरोपी

इधर, जांच और आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए अंबिकापुर से पुलिस टीम को कोलकाता भेजा गया था। पुलिस ने सुजित कुमार डे (50) को गिरफ्तार किया। आरोपी ने ठगी में शामिल होना स्वीकार किया। आरोपी को कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया है। मामले में अन्य आरोपी अभी फरार हैं।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular