Tuesday, July 2, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाछत्तीसगढ़ : CSEB में नौकरी लगवाने के बहाने 18 लाख की ठगी,...

छत्तीसगढ़ : CSEB में नौकरी लगवाने के बहाने 18 लाख की ठगी, आरोपी पति-पत्नी ने 2 भाइयों से कहा- सिलेक्शन लिस्ट निकलते ही नौकरी पक्की

RAIPUR: छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में एक पति पत्नी में 2 भाइयों के साथ ठगी की है। उन्होंने CSEB में जूनियर इंजीनियर के पद पर नौकरी लगाने के बहाने 18 लाख रुपए वसूल लिए, फिर कहा कि सलेक्शन लिस्ट निकलते ही नौकरी पक्की हो जाएगी।

2 साल तक जब भाइयों को नौकरी नहीं मिली तो गुढ़ियारी थाने में FIR दर्ज कराई गई। इस मामले में पुलिस ने आरोपी पति-पत्नी को गिरफ्तार कर लिया है।

अविनाश धरडे ने गुढ़ियारी थाने में FIR दर्ज करवाते हुए पुलिस को बताया कि आरोपी अविनाश सिंह ठाकुर उसका स्कूल में टीचर था। जिस वजह से उसकी जान पहचान थी। वर्तमान में आरोपी CSEB गुढ़ियारी में नौकरी करता है। अक्टूबर 2021 में आरोपी अविनाश ने पीड़ित और उसके भाई अनुराग को कहा कि वह दोनों की CSEB में जूनियर इंजीनियर के पद पर नौकरी लगवा देगा।

आरोपी ने अपने पत्नी के बैंक में डलवाए रुपए

आरोपी ने पीड़ित अविनाश धरडे को कहा कि नौकरी के बदले मोटी रकम लगेगी। इसके बाद उसने अपनी पत्नी गरिमा सिंह ठाकुर के अकाउंट में पीड़ित से कई किस्तों में 13 लाख 18 हजार रुपए डलवा दिए। साथ ही 5 लाख रुपए नगद ले लिए। आरोपी ने कुल 18 लाख रुपए वसूल कर लिए।

एग्जाम दिलवाया, कहा-लिस्ट में नाम पक्का

आरोपी अविनाश ने दोनों भाइयों को जूनियर इंजीनियर पद के लिए निकले एग्जाम को दिलवाया। फिर कहा कि सलेक्शन लिस्ट में नाम पक्का होगा। लेकिन एग्जाम की दो बार लिस्ट निकली भाइयों का नाम उसमें नहीं था। जिससे उन्हें ठगी का एहसास हुआ। फिर पूरा मामला पुलिस थाने पहुंचा।

पति-पत्नी दोनों गिरफ्तार

इस मामले में गुढ़ियारी पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर लिया। इस बात की भनक लगते ही पति-पत्नी दोनों फरार हो गए। लंबे समय तक खोजबीन करने के बाद पुलिस ने पत्नी गरिमा सिंह ठाकुर और पति अविनाश सिंह ठाकुर को गिरफ्तार कर न्यायालय के आदेश पर जेल भेज दिया है।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular