Sunday, June 30, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाछत्तीसगढ़ : फर्जी दस्तावेज तैयार कर 87 लाख की ठगी, आरोपी ने...

छत्तीसगढ़ : फर्जी दस्तावेज तैयार कर 87 लाख की ठगी, आरोपी ने व्यवसायी को लगाया चूना, बेच दी दूसरे की जमीन; गिरफ्तार

जशपुर: जिले में 87 लाख की ठगी के आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपी ने फर्जी दस्तावेज तैयार कर लाखों की जमीन बेच दी थी। मामले में फरार चल रहे अन्य आरोपियों की तलाश की जा रही है।

SP शशिमोहन सिंह ने बताया कि जशपुर के कमलेश जैन (51) ने 27 मार्च को SP कार्यालय में शिकायत दर्ज कराई थी। पीड़ित ने जानकारी दी कि अंकित ताम्रकार ने जमीन बेचने के नाम पर उसके साथ धोखाधड़ी करते हुए 87 लाख 60 हजार रुपए ठग लिए।

दूसरे की जमीन दिखाकर बेचा

व्यवसायी कमलेश जैन की शिकायत पर पुलिस ने मामले की जांच शुरू की। जांच में पुलिस को पता चला कि आरोपी अंकित ताम्रकार ने कमलेश जैन को मनबोध महतो की जमीन को दिखा कर 87 लाख 60 हजार रुपए में सौदा तय किया था। तय सौदे के अनुसार पीड़ित व्यवसायी ने अंकित ताम्रकार रुपए का भुगतान भी कर दिया।

इस तरह हुआ ठगी का एहसास

जमीन की रजिस्ट्री के दौरान आरोपी की दिखाई गई जमीन और रजिस्ट्रेशन के लिए प्रस्तुत दस्तावेजों में अंतर मिलने से कमलेश जैन को अपने साथ हुई ठगी का एहसास हुआ। शिकायत के बाद आरोपी फरार हो गया था।

जशपुर में लाखों की ठगी करने वाला आरोपी गिरफ्तार।

जशपुर में लाखों की ठगी करने वाला आरोपी गिरफ्तार।

गांव में छिपा हुआ था आरोपी

फरार शातिर ठग को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस ने मुखबिरों का जाल बिछाया। पुलिस को सूचना मिली कि आरोपी अंकित ताम्रकार के शहर के पास गांव फतेपुर के एक ईट भट्ठा में छिपा हुआ है। कोतवाली पुलिस की टीम ने छापा मारते हुए शातिर ठग अंकित ताम्रकार को गिरफ्तार किया।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular