Sunday, May 5, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाChhattisgarh: आर्मी, वन विभाग में नौकरी लगाने के नाम पर धोखा.. ठग...

Chhattisgarh: आर्मी, वन विभाग में नौकरी लगाने के नाम पर धोखा.. ठग बोला- मेरी अच्छी पहचान है और लिए 10 लाख, फिर करने लग टालमटोल; अब गया जेल

Janjgir-Champa: छत्तीसगढ़ के जांजगीर-चांपा जिले में नौकरी लगाने के नाम पर ठगी का मामला सामने आया है। आरोपी ठग ने कहा था कि मेरी अच्छी पहचान है, मैं तुम लोगों की आर्मी और वन विभाग में आराम से नौकरी लगवा दूंगा। इसके बाद तीन लोगों से 10 लाख रुपए से ज्यादा लिए। मगर ऐसा नहीं हुआ। जिसके बाद मामला थाने पहुंचा और पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। मामला बिर्रा थाना क्षेत्र का है।

इस मामले में सेमरिया निवासी लक्ष्मीकांत साहू ने जून महीने में शिकायत की थी। उसने बताया था कि कुछ समय पहले उसकी मुलाकात शिवरीनारायण थाना क्षेत्र के ग्राम देवरी निवासी दिलीप कुमार साहू से हुई थी। तब उसने कहा था कि मैं नौकरी लगवाने का काम करता हूं। ये बात सुनकर लक्ष्मीकांत साहू को भी भरोसा हुआ कि उसका काम भी हो जाएगा।

इसके बाद लक्ष्मीकांत साहू ने भोलेनाथ साहू और गुलशन साहू से संपर्क किया और तीनों ने मिलकर आरोपी से बात की। उस दौरान आरोपी ने कहा कि तीनों के मिलाकर 12 लाख रुपए से ज्यादा पैसे लगेंगे। ये पता चलने के बाद तीनों ने पिछले साल उसे 10 लाख रुपए कैश भुगतान कर दिया। फिर नौकरी लगने का इंतजार करते रहे। मगर काफी दिन बीत जाने के बाद उनकी नौकरी नहीं लगी।

बताया गया कि जब काफी दिन तक उनकी नौकरी नहीं लगी, तब इन्होंने आरोपी से संपर्क किया। लेकिन वह टालमटोल करने लगा। कहने लगा कि आज नहीं तो कल नौकरी के लिए फोन आ जाएगा। इसके बावजूद कई दिन बीत गए। फिर भी ऐसा नहीं हुआ। तब इस मामले की शिकायत पुलिस से की गई। जिसके बाद पुलिस ने आरोपी को बिलासपुर से गिरफ्तार कर लिया है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular