Tuesday, May 21, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाChhattisgarh : भिलाई से लापता बालक 20 दिन बाद रायपुर में मिला,...

Chhattisgarh : भिलाई से लापता बालक 20 दिन बाद रायपुर में मिला, ASI को देखकर 3 बार छिपा, 1000 से अधिक कैमरे खंगाले तब मिला क्लू

DURG: भिलाई चरोदा से 20 दिनों से लापता 12 साल के बालक को पुलिस ने ढूंढकर परिवार के सुपुर्द कर दिया है। मामले में एसपी जितेंद्र शुक्ला की सक्रियता और एसीसीयू (ACCU) की टीम की मेहनत के चलते गुम हुआ बालक परिवार को वापस मिल पाया है। पुलिस जब बालक से मिली तो उनसे बोला कि आप लोग मुझे टीवी में ढूंढ रहे थे, मैंने 3 बार देखा।

जानकारी के मुताबिक, हाउसिंग बोर्ड चरोदा निवासी प्रार्थिया राधा सिंह (28) ने पुरानी भिलाई थाने में 16 फरवरी की रात करीब 11.05 बजे रिपोर्ट दर्ज कराई थी, कि उसका 12 साल का बेटा 16 फरवरी की दोपहर करीब 2.30 बजे घर से अपने दोस्त के पास खेलने जा रहा हूं, 5 मिनट में आता हूं कहकर अपनी साइकिल से निकला था। लेकिन रात तक घर नहीं लौटा।

परिजनों ने आसपास मोहल्ले में पड़ोसियों में उसकी तलाश की लेकिन कोई जानकारी नहीं मिली। जिसके बाद परिजनों ने थाने पहुंचकर सूचना दी। परिजनो की सूचना पर पुलिस ने धारा 363 के तहत मामला पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया। एसपी जितेंद्र शुक्ला ने से गंभीरता से लेते हुए बालक की खोजबीन के लिए टीम बनाई।

1000 से अधिक कैमरे खंगाले, तब जाकर मिला क्लू
छावनी आशीष बंछोर के मार्गदर्शन और पुरानी भिलाई थाना प्रभारी अंबर सिंह भारद्वाज के नेतृत्व में एसीसीयू की टीम लापता बालक की तलाश में जुटी थी। टीम ने जब बालक की पतासाजी शुरू की तो उसके दोस्त, रिश्तेदार, टीचर सभी से पूछताछ के बाद टीम ने कैमरे खंगालना शुरू किया। करीब 1000 से अधिक कैमरों के फुटेज खंगालने पर एक तस्वीर हाथ लगी।

साइकिल में बालक रायपुर की तरफ जाता दिखा

पुलिस के हाथ जो फुटेज लगा उसमें बालक साइकिल में टोल प्लाजा कुम्हारी के पास से अकेला रायपुर की ओर जाता दिखा। तो पुलिस टाटीबंध रायपुर से गुजरने वाले, महासमुंद रिंग रोड, रायपुर सिटी एम्स रोड, भनपुरी ट्रांसपोर्ट नगर रोड, नया बाइपास बिलासपुर रोड 600 कैमरे खंगाले।

इसमें बालक साइकिल से बिलासपुर की ओर जाते हुए दिखा। जिससे मुंगेली के बाद बालक वापस रायपुर की ओर आता हुआ दिखाई दिया। तो पुलिस ने उसे फुटेज के आधार पर पीछा किया और 5 तारीख को टाटीबंध में स्थित केडिया गोडाउन के पास बालक मिला।

साइकिल में 150 किलोमीटर तय किया, एएसआई को देख 3 बार छिपा

बालक ने बातचीत में बताया कि वह कुछ नाराजगी के चलते घर से निकल गया था। चरोदा से निकलकर मुंगेली रोड वहां से वापस रायपुर टाटीबंध का 150 किलोमीटर से अधिक सफर साइकिल में तय किया।

पांचवीं कक्षा में पढ़ रहे उस बालक ने एएसआई से कहा कि मैनें आपको 3 बार देखा जब आप टीवी में मुझे ढूंढ रहे थे। इतने दिन एक फैक्ट्री का सिक्योरिटी वाला उसे खाना देता था। 20 दिन बाद बालक के सकुशल लौटने के बाद परिजनों के साथ पुलिस ने भी राहत की सांस ली है।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular