Monday, June 17, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाChhattisgarh : करंट लगने से विद्युत कर्मचारी की मौत, पावर सप्लाई बंद...

Chhattisgarh : करंट लगने से विद्युत कर्मचारी की मौत, पावर सप्लाई बंद किए बिना खंभे पर चढ़ा युवक, बिजली विभाग की लापरवाही आई सामने

खैरागढ़: जिले में बिजली विभाग की बड़ी लापरवाही सामने आई है। विद्युत विभाग के ही एक कर्मचारी की करंट लगने से मौत हो गई है। पूरा मामला खैरागढ़ शहर का है जहां विद्युत विभाग द्वारा आज ट्रांसफॉर्मर बदलने और लाइन मरम्मत का काम किया जा रहा था।

जानकारी के मुताबिक, विद्युत कर्मचारी संतोष मंडावी (26) स्थानीय न्यायालय के सामने खंबे पर चढ़ा हुआ था, लेकिन विभाग द्वारा ना तो खंभे का विद्युत प्रवाह रोका गया था और ना ही किसी भी प्रकार के सुरक्षा मानकों का पालन किया गया था। इसकी वजह से खंभे पर चढ़े संतोष मंडावी को करंट लगा और वह खंभे से नीचे गिर गया।

पावर सप्लाई बंद किए बिना खंभे पर चढ़ा

आसपास के लोगों ने तुरंत विद्युत कर्मचारी संतोष को सिविल अस्पताल खैरागढ़ पहुंचाया, लेकिन वहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। प्रत्यक्ष दर्शियों की माने तो विद्युत विभाग के सभी आला अधिकारी संतोष की मौत के वक्त मौके पर मौजूद थे, लेकिन सभी अधिकारियों के सामने ही बिना किसी सुरक्षा और पावर सप्लाई बंद किए बिना ही संतोष बिजली के खंभे पर चढ़ा था।

जवाबदार अधिकारी कुछ भी बोलने से बचते नजर आए

मृतक संतोष मंडावी ग्राम सिवनी का रहने वाला था। संतोष की मौत के बाद से ही सिवनी में शोक का माहौल है। फ़िलहाल घटना की जानकारी पुलिस को दे दी गई है जिसके बाद पुलिस ने पोस्टमॉर्टम कर शव परिजनों को सौंप दिया गया है। हादसे को लेकर विद्युत विभाग के अधिकारियों से बात की गई तो जवाबदार अधिकारी बचते नजर आए।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular