Thursday, May 9, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाChhattisgarh : फाइनेंस कंपनी के कर्मचारियों ने 62 लाख का किया गबन,...

Chhattisgarh : फाइनेंस कंपनी के कर्मचारियों ने 62 लाख का किया गबन, NBFC कंपनी का पूर्व ब्रांच मैनेजर गिरफ्तार, असिस्टेंट मैनेजर की तलाश जारी

सरगुजा: NBFC कंपनी के अंबिकापुर ब्रांच में पदस्थ ब्रांच मैनेजर और असिस्टेंट मैनेजर ने मिलकर 6 महीने में कंपनी के 62 लाख रुपये की राशि का गबन कर लिया। इस गड़बड़ी की जानकारी मिलने पर ब्रांच मैनेजर को गिरफ्तार कर लिया गया है। मामला मणिपुर थाने का है।

जानकारी के मुताबिक, कोलकाता की आरोहरण फाइनेंशियल सर्विसेस लिमिटेड की ब्रांच अंबिकापुर में है। कंपनी माइक्रो फाइनेंस का कार्य करती है। कंपनी में वर्ष 2023 में ब्रांच मैनेजर अक्षय कुमार टंडन एवं असिस्टेंट ब्रांच मैनेजर लक्ष्मण यादव पदस्थ थे।

दोनों ने 01 अगस्त 2023 से 26 जनवरी 2024 के बीच आरोहरण फाइनेंशियल सर्विसेस लिमिटेड में कार्यरत रहते हुए कंपनी से 62 लाख रुपये से अधिक की राशि का गबन कर लिया।

सरगुजा एएसपी ने किया मामले का खुलासा

सरगुजा एएसपी ने किया मामले का खुलासा

नगदी राशि और केवाईसी में भी गड़बड़ी

कंपनी से बड़ी राशि की हेराफेरी की आशंका पर दोनों को निलंबित कर दिया। कंपनी ने ऑडिट कराया तो पता चला कि पूर्व ब्रांच मैनेजर अक्षय कुमार टंडन और असिस्टेंट ब्रांच मैनेजर लक्ष्मण यादव ने नगदी 54 लाख 18,279 रुपये का गबन किया है।

वहीं केवाईसी में हेराफेरी कर कंपनी को 8 लाख रुपये की चपत लगाई है। ऑडिट के बाद वर्तमान ब्रांच मैनजर हीरादास मानिकपुरी ने अक्षय कुमार टंडन और लक्ष्मण यादव के खिलाफ मणिपुर थाने में शिकायत की।

पूर्व ब्रांच मैनेजर गिरफ्तार

सरगुजा एडिशनल एसपी अमोलक सिंह ठिल्लो ने बताया कि मणिपुर पुलिस ने मामले में धारा 409, 34 को अपराध दर्ज करते हुए आरोपियों की तलाश शुरू की। पुलिस ने आरोपी अक्षय कुमार टंडन (27) निवासी भुंईगांव, थाना पामगढ़, जांजगीर-चांपा को वाड्रफनगर से पकड़ा गया। फरार आरोपी लक्ष्मण यादव (29) निवासी कौंधियापारा थाना महासमुंद फरार है।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular