Thursday, October 24, 2024




Homeछत्तीसगढ़कोरबाछत्तीसगढ़ : पहले नशे की लत लगाई, फिर घर वालों को बताने...

छत्तीसगढ़ : पहले नशे की लत लगाई, फिर घर वालों को बताने की धमकी देकर करने लगे ब्लैकमेल, दो युवकों ने 12वीं के छात्र से ऐंठे लाखों के जेवर; दोनों आरोपी गिरफ्तार

भिलाई। छत्तीसगढ़ के भिलाई निवासी दो युवकों ने कक्षा 12वीं के एक छात्र के साथ ब्लैकमेलिंग की। दोनों ने पहले युवक को नशे की लत लगाई। फिर परिवार को बताने की धमकी देते हुए ब्लैकमेल करने लगे। पीड़ित छात्र ने डरकर अपने घर से लाखों रुपये के जेवर चोरी कर आरोपियों को दे दिए।

आरोपियों ने मणपुरम गोल्ड लोन कंपनी में साढ़े सात लाख रुपये में जेवर गिरवी रख दिए और इन रुपयों को जुए में हार गए। घर से जेवर गायब होने की जानकारी लगने पर छात्र के परिवार वालों ने उससे पूछताछ की, तो अपने पिता को पूरी बात बताई।

इसके बाद छात्र के पिता ने पुरानी भिलाई थाना में रिपोर्ट दर्ज कराई। इस आधार पर पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ ब्लैकमेलिंग की धारा के तहत प्राथमिकी कर उन्हें गिरफ्तार किया है।

नशे की लत लगाने के बाद आरोपियों ने नाबालिग से शुरू की ब्लैकमेलिंग

पुलिस ने बताया कि पदुमनगर भिलाई-3 निवासी एक उद्योगपति का 16 वर्षीय छात्र सरोना के एक निजी स्कूल में कक्षा 12वीं का छात्र है। एवरग्रीन सिटी फेज-1 निवासी आरोपी अभिषेक सिंह (22) और प्रियांशु पांडेय (23) से शिकायतकर्ता के नाबालिग बेटे की दोस्ती हुई। इसके बाद दोनों आरोपियों ने छात्र को बीड़ी और सिगरेट पीना सिखा दिया। साथ में नशे की लत लगाने के बाद आरोपियों ने पीड़ित को ब्लैकमेल करना शुरू कर दिया।

आरोपियों ने कहा कि यदि वो उन्हें रुपये नहीं देगा तो वे उसके परिवार वालों को बता देंगे कि वो नशा करता है। पीड़ित छात्र ने रुपये न दे पाने की बात कही तो आरोपियों ने कहा कि घर में जो सोना है, वो लाकर दे दे। डर कर पीड़ित छात्र ने अपने घर से 84.82 ग्राम वजनी सोने का हार, 87.28 ग्राम वजनी सोने का चूड़ा और चार ग्राम की अंगूठी लाकर आरोपियों को दे दी।

आरोपियों ने मणपुरम गोल्ड लोन कंपनी में साढ़े सात लाख रुपये में गिरवी रख दिया। उन रुपयों को आरोपियों ने नशा करने और जुआ खेलने में खर्च कर दिया। पुलिस ने दोनोंं आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है और उनके खिलाफ ब्लैकमेलिंग की धारा के तहत कार्रवाई कर रही है।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -


Most Popular