Thursday, April 25, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाChhattisgarh: सोने-चांदी के जेवर चमकाने के नाम पर ठगी.. नेकलेस और टॉप्स लेकर फरार...

Chhattisgarh: सोने-चांदी के जेवर चमकाने के नाम पर ठगी.. नेकलेस और टॉप्स लेकर फरार हुए 2 युवक; महिलाओं को थमाया कंकड़ भरा पैकेट

Rajnandgaon: राजनांदगांव जिले में सोने-चांदी को चमकाने के नाम पर ठगी करने का मामला सामने आया है। सिटी कोतवाली थाने में बुधवार को पीड़ित महिलाओं ने रिपोर्ट दर्ज कराई कि सोने-चांदी के जेवर चमकाने के नाम पर उनका नेकलेस और टॉप्स लेकर दो आरोपी फरार हो गए। दोनों गहनों की कीमत करीब 70 हजार रुपए है। पुलिस ने अज्ञात आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। मामला कोतवाली थाना क्षेत्र के ममता नगर का है।

शहर के ममता नगर में रहने वाली महिला के घर मंगलवार शाम को दो अनजान युवक पहुंचे। उन्होंने महिलाओं से कहा कि हम बर्तन साफ करने वाले हैं और पुराने बर्तनों के दाग धब्बे को हटाकर उन्हें चमका देते हैं। उनके झांसे में आकर इन महिलाओं ने बर्तन चमकाने के लिए दिए। इसके बाद आरोपियों ने धीरे-धीरे महिलाओं को अपनी बातों के जाल में फंसाया और सोने-चांदी के जेवर साफ करने की भी बात कही।

बर्तन चमकाने के बाद जेवरों पर किया हाथ साफ।

बर्तन चमकाने के बाद जेवरों पर किया हाथ साफ।

महिलाएं भी दोनों युवकों की बातों में आ गईं और उन्हें सोने की चेन और कान के टॉप्स साफ करने के लिए दे दिए। दोनों आरोपियों ने हल्दी और केमिकल डालकर गहने चमकाने की बात कही और उसकी सफाई करने लगे। इसके बाद उन्होंने सोने-चांदी के कहने पार कर दिए और एक पैकेट बनाकर उन्हें फ्रिज में रखने को दिया। इसके बाद दोनों युवक वहां से चले गए। इधर महिलाओं ने थोड़ी देर के बाद उस पुड़िया को खोलकर देखा, तो उसमें कंकड़-पत्थर भरे हुए मिले। तब जाकर उन्हें अपने साथ हुई ठगी का अहसास हुआ। पीड़ित महिलाओं ने घटना की जानकारी अपने परिवार को दी। इसके बाद बुधवार को सिटी कोतवाली में मामला दर्ज कराया।

सिटी कोतवाली क्षेत्र की घटना।

सिटी कोतवाली क्षेत्र की घटना।

पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए अलर्ट जारी किया है और लोगों से अपील की है कि ऐसे संदिग्ध लोगों की सूचना तत्काल संबंधित थाने को दें। साथ ही अनजान लोगों को घर में घुसने नहीं दें और ठगों से सतर्क रहें। पुलिस अज्ञात आरोपियों की तलाश में जुट गई है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular