Saturday, May 4, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाChhattisgarh: पेड़ से बंधी मिली महिला की अधजली लाश.. SP बोली- 'भूख...

Chhattisgarh: पेड़ से बंधी मिली महिला की अधजली लाश.. SP बोली- ‘भूख से हुई मौत’; हफ्तेभर पहले महिला को इलाके में देखा गया था घूमते हुए

Surguja: सरगुजा जिले के उदयपुर स्थित कोसाबाड़ी नर्सरी में एक बुजुर्ग महिला की भूख से मौत हो गई है। उस महिला की अधजली लाश सोमवार को कोसाबाड़ी में मिली है। महिला की शिनाख्त बीफइया अगरिया (65 वर्ष) के रूप में हुई है। डॉग स्क्वॉड के साथ फॉरेंसिक और पुलिस की टीम मंगलवार को मौके पर पहुंची। शव का पोस्टमॉर्टम करवाया गया है, वहीं फॉरेंसिक टीम सैंपल कलेक्ट कर जांच कर रही है।

एसपी भावना गुप्ता ने कहा कि शॉर्ट पीएम रिपोर्ट में महिला की मौत भूख से होने का खुलासा हुआ है। ये पूछने पर कि फिर उसकी अधजली लाश किस तरह से मिली, तो एसपी ने कहा कि फॉरेंसिक टीम ने सैंपल लिए हैं, जांच की जा रही है। जांच के बाद ही इस मामले का खुलासा हो सकेगा। एसपी भावना गुप्ता ने कहा कि महिला बीफइया अगरिया इंदिरा आवास उदयपुर ग्राम की रहने वाली है। उसके पति का नाम रामप्रसाद है। फिलहाल परिजनों और पड़ोसियों से पूछताछ की जा रही है। महिला की मौत भूख से कैसे हुई, इस बात की भी जांच की जा रही है। उन्होंने कहा कि महिला को एक हफ्ते पहले इलाके में घूमते हुए देखा गया था।

महिला की लाश मिली।

महिला की लाश मिली।

जानकारी के मुताबिक, सोमवार को पेड़ से बंधी बीफइया अगरिया की अधजली लाश मिली थी। उदयपुर स्थित रेस्ट हाउस के पीछे कोसाबाड़ी में काम करने वाली रामनगर की माया सिंह वहां से एक बैल को भगा रही थी। इसी दौरान जब बैल झाड़ी की तरफ जाने लगा, तो उसने वहां महिला की लाश देखी और इसकी जानकारी लोगों को दी। इसके बाद पुलिस को खबर दी गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने आशंका जताई कि लाश एक सप्ताह पुराना है। पुलिस ने यह भी आशंका जताई थी कि महिला की हत्या कर लाश को यहां पेड़ से बांधकर जलाया गया है।​ हालांकि एसपी ने भूख से मौत की बात कही है और लाश के जले होने को लेकर जांच की बात कही है।

एसपी भावना गुप्ता ने दी जानकारी।

एसपी भावना गुप्ता ने दी जानकारी।

महिला को पेड़ से बांधकर जलाया गया है, क्योंकि पेड़ के नीचे का भाग जला हुआ है। उसमें अधजला कपड़ा भी बंधा हुआ है। कुछ दिनों पहले उदयपुर थाना क्षेत्र के रिखी ग्राम में एक व्यक्ति का अंग-भंग शव बरामद हुआ था। उस व्यक्ति की आज तक पहचान नहीं हो सकी है। व्यक्ति की पहचान नहीं होने के कारण पुलिस की जांच आगे नहीं बढ़ पा रही है।

कोरबा में भी झाड़ियों में मिली थी युवती की लाश

9 दिन पहले महाराष्ट्र पुलिस युवती के कत्ल के मामले में छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले पहुंची थी। 29 नवंबर को युवती की लाश महाराष्ट्र के अहमदनगर में मिली थी। युवती ने जींस और कुर्ती पहन रखा था। युवती को पत्थर से कुचलकर मारा गया था। मामला महाराष्ट्र के अहमदनगर के कोतवाली थाना क्षेत्र का था। जब अहमदनगर पुलिस ने घटनास्थल की जांच की, तो वहां पर एक डायरी पड़ी हुई मिली थी। डायरी में कोरबा की CSEB चौकी बुधवारी का जिक्र था, साथ ही उसमें किसी पवन कुमार पटेल, पवन मिश्रा, ज्ञानेंद्र और रूबी बेन का नाम लिखा हुआ था। इसी डायरी के आधार पर अहमदनगर पुलिस कोरबा पहुंची हुई थी। शॉर्ट पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट से पता चला है कि युवती 3 महीने की गर्भवती भी थी। उसकी उम्र 30 से 32 साल की थी। हालांकि इस मामले में अब तक आरोपियों का कुछ भी पता नहीं चल सका है।

प्रदेश में महिलाओं के खिलाफ अपराध के मामले लगातार आ रहे सामने

मोहला-मानपुर-अंबागढ़ चौकी जिले में 30 नवंबर से लापता 16 साल की नाबालिग की लाश धान के पैरावट से 2 दिसंबर को बरामद की गई थी। उसकी हत्या उसके प्रेमी ने ही गला घोंटकर की थी। आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। ASP पुपलेश पात्रे ने जानकारी दी थी कि 16 साल की लड़की 30 नवंबर को सुबह 4 बजे शौच का कहकर घर से निकली थी। इसके बाद वो घर वापस नहीं लौटी। परिजनों ने हर संभावित जगह पर उसे तलाश लिया, लेकिन उसका कोई पता नहीं चला। तब जाकर उन्होंने मोहला थाने में बेटी की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई। जांच के दौरान पुलिस को परिजनों और आसपास के लोगों से जानकारी मिली की नाबालिग लड़की का प्रेम संबंध पिछले 2 सालों से महेंद्र मंडावी (24 वर्ष) के साथ था।

मोहला में पैरावट के ढेर में मिली थी लाश।

मोहला में पैरावट के ढेर में मिली थी लाश।

शक के आधार पर पुलिस ने आरोपी महेंद्र मंडावी को अपनी हिरासत में ले लिया और कड़ाई से पूछताछ की, जिसमें उसने अपना जुर्म कबूल कर लिया। आरोपी की निशानदेही पर लड़की की लाश को भी पैरावट के ढेर से बरामद कर लिया गया।

आरोपी महेंद्र मंडावी को किया गया था गिरफ्तार।

आरोपी महेंद्र मंडावी को किया गया था गिरफ्तार।

बॉयफ्रेंड ने मारी थी रायपुर की बैंककर्मी को गोली

राजधानी रायपुर के एक्सिस बैंक में काम करने वाली एक युवती की हत्या उसके कारोबारी प्रेमी ने कर दी थी। पुलिस ने 2 दिन पहले ही मामले का खुलासा किया। दरअसल कोरबा की रहने वाली युवती तनु कुर्रे रायपुर के एक्सिस बैंक में काम करती थी। बैंक में ही उसकी मुलाकात ओडिशा के बलांगीर जिले के रहने वाले कारोबारी सचिन अग्रवाल से हुई थी। वो अक्सर अपने काम के सिलसिले में रायपुर आता रहता था। बातें-मुलाकातें प्यार में बदल गई। दोनों के बीच 3 सालों तक प्रेम संबंध रहा।

रायपुर की बैंककर्मी को भी ब्वॉयफ्रेंड ने मार डाला था।

रायपुर की बैंककर्मी को भी ब्वॉयफ्रेंड ने मार डाला था।

इसके बाद कारोबारी सचिन अग्रवाल उसे 21 नवंबर को अपने साथ ओडिशा ले गया। यहां बलांगीर के जंगलों में गोली मारकर उसकी हत्या कर दी और फिर पहचान छिपाने के लिए लाश को पेट्रोल जलाने की कोशिश की। पुलिस को युवती की अधजली लाश बरामद हुई थी। रायपुर पुलिस ने बताया था कि गुमशुदगी की जांच के दौरान बैंक कर्मचारी युवती युवक सचिन अग्रवाल के साथ जाते हुए दिखाई दी थी। इसके बाद पुलिस ने आरोपी पर शिकंजा कसते हुए उसे चलती ट्रेन से 1 दिसंबर को गिरफ्तार कर लिया था।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular