Sunday, September 8, 2024
Homeकवर्धाChhattisgarh : रायपुर समेत कई जिलों में आज सुबह से जोरदार बारिश...

Chhattisgarh : रायपुर समेत कई जिलों में आज सुबह से जोरदार बारिश : 26 जून से बढ़ेगी मानसून की एक्टिविटी; पाटन में सबसे ज्यादा 100 मिलीमीटर बरसात

रायपुर: छत्तीसगढ़ में आज सुबह से कई जिलों में बारिश हो रही है। रायपुर समेत आसपास के जिलों में भी जोरदार बारिश जारी है। मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक रायपुर समेत बिलासपुर, दुर्ग, बस्तर और सरगुजा संभाग के जिलों में हल्की से मध्यम बारिश होगी। इसके बाद एक दो दिन मौसम साफ रहेगा।

शनिवार को पाटन में सबसे ज्यादा 100 मिलीमीटर बारिश रिकॉर्ड की गई। डौंडीलोहारा में 90 मिलीमीटर, भाटापारा में 80 मिलीमीटर, बालोद में 70 मिलीमीटर, अंबागढ़ चौकी में 60 मिलीमीटर, नगरी और मरवाही में 50 मिमी बारिश रिकॉर्ड की गई। वहीं, प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश होती रही।

रायपुर में रविवार सुबह 6 बजे हल्की बारिश हुई इसके बाद करीब साढ़े 9 बजे जोरदार बरसात हुई।

रायपुर में रविवार सुबह 6 बजे हल्की बारिश हुई इसके बाद करीब साढ़े 9 बजे जोरदार बरसात हुई।

रायपुर में आज सुबह से रिमझिम फिर जोरदार बारिश

रायपुर में मानसून पहुंचने के बाद आज सुबह से तेज बारिश हो रही है। शनिवार को रायपुर में हल्के बादल छाए रहे। मौसम विभाग ने भी अनुमान जताया था कि रायपुर में आज हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है। रायपुर में दिन का अधिकतम तापमान 34 डिग्री से 24 डिग्री के आसपास रहने की संभावना है।

प्रदेश के 9 जिलों में औसत बारिश

प्रदेश के 9 जिलों में औसत बारिश रिकॉर्ड की गई है। बालोद, बलोदा बाजार, बीजापुर, गौरेला-पेंड्रा-मरवाही, कबीरधाम, खैरागढ़, मुंगेली, नारायणपुर और रायपुर में औसत बारिश हुई है। बाकी जिलों में बारिश सामान्य से कम हुई है।

शुक्रवार को ऐसा रहा तापमान

प्रदेश में सबसे ज्यादा अधिकतम तापमान 37.5 डिग्री बलरामपुर में रिकॉर्ड किया गया। वहीं सबसे कम न्यूनतम तापमान 20 डिग्री नारायणपुर में दर्ज किया गया। रायपुर में अधिकतम तापमान 32 डिग्री रहा, जो सामान्य से 1.7 डिग्री कम था। बिलासपुर का पारा 34.4 डिग्री रहा, जो औसत से 2.3 डिग्री कम रहा।

जगदलपुर में दिन का तापमान 29.4 डिग्री, अंबिकापुर में 32.4 डिग्री, पेंड्रा में 35.5 डिग्री और दुर्ग में पारा 32.2 डिग्री रहा। ये सामान्य से चार डिग्री कम रहा। वहीं, राजनांदगांव में 31.5 डिग्री तापमान रहा।

दुर्ग जिले में रात भर बारिश, गर्मी से मिली राहत

दुर्ग जिले में लगातार चार दिनों से शाम के समय बारिश हो रही है। हल्की बारिश और ठंडी हवा के चलते यहां का तापमान काफी कम हो गया है। लोगों को गर्मी और उमस से राहत मिली है। लगातार बारिश होने से शहर में जलभराव की स्थिति निर्मित हो गई है। हर साल की तरह सुपेला से गदा चौक जाने वाले मार्ग में पानी भर गया है। 

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular