Monday, October 7, 2024




Homeछत्तीसगढ़कोरबाछत्तीसगढ़ : 'मैं मंत्रालय में अधिकारी हूं, नेताओं से सांठ-गांठ हैं', अस्पताल...

छत्तीसगढ़ : ‘मैं मंत्रालय में अधिकारी हूं, नेताओं से सांठ-गांठ हैं’, अस्पताल और बस्तर फाइटर्स में नौकरी लगाने 4 लोगों से 12 लाख ठगी; बिलासपुर से गिरफ्तार

जगदलपुर: बस्तर पुलिस ने नौकरी लगाने के नाम पर 4 लोगों से 11 लाख 39 हजार रुपए की ठगी करने वाले आरोपी को बिलासपुर से गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी ठग ने खुद मंत्रालय में अधिकारी पद पर होने और नेताओं से सांठ-गांठ होने का झांसा दिया था। आरोपी ने लोगों से कहा था कि वह अस्पताल में और बस्तर फाइटर्स फोर्स में पक्की नौकरी लगवा देगा।

दरअसल, मामला सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र का है। पूछताछ में आरोपी कमल सोनवानी ने बताया कि इन पैसों से एक कार, 2 फोन, एक लैपटॉप खरीद लिया है। बाकी बचे पैसों को मुर्गी फॉर्म के बिजनेस में लगा दिया है। कमल सोनवानी चारों लोगों से कुल 11 लाख 39 हजार रुपए लेकर फरार हो गया था।

मंत्रालय में डिपार्टमेंट में अधिकारी होना बताया

जगदलपुर निवासी सेवंती कश्यप, पंकज पांडेय, तेजबहादुर दीवान इन तीनों की आशा लता कुर्रे के जरिए बिलासपुर के कमल सोनवानी से पहचान हुई थी। कमल सोनवानी ने खुद को छत्तीसगढ़ मंत्रालय में किसी डिपार्टमेंट में अधिकारी होना बताया था। इसके बाद आरोपी ने इन चारों को अपने विश्वास में लेकर स्वास्थ्य विभाग में स्टाफ और बस्तर फाइटर्स में नौकरी लगवाने का वादा किया।

मामला सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र का है।

मामला सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र का है।

ऑनलाइन ट्रांजेक्शन कर दिए पैसे

नौकरी लगाने के लिए पहले तीनों से 10 लाख 19 हजार रुपए लिए। तीनों ने फोन पे के जरिए ऑनलाइन ट्रांजेक्शन किया। आरोपी ठग ने आशा लता कुर्रे को भी रेगुलर नर्सिंग की नौकरी लगवा देने की बात कही और इससे भी 75 हजार रुपए फोन पे और फिर 45 हजार रुपए कैश लिए। चारों से पैसे मिलने के बाद कमल सोनवानी नौकरी नहीं लगवाया। फोन करने पर फोन नहीं उठाता था।

बिलासपुर से हुई गिरफ्तारी

इसक बाद सभी ने धोखाधड़ी की रिपोर्ट पुलिस थाने में दर्ज करवाई। FIR के बाद पुलिस मामले की जांच में जुटी। पुलिस को पता चला कि आरोपी बिलासपुर में हैं। पुलिस ने एक टीम बनाई और आरोपी को पकड़ने बिलासपुर रवाना किया। जहां एक ठिकाने से उसे गिरफ्तार किया गया।

थाना प्रभारी सुरेश जांगड़े ने बताया कि आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया। इसे कोर्ट में पेशकर जेल भेज दिया गया है। आरोपी के पास से कार, लैपटॉप, 2 महंगे फोन समेत अन्य सामान भी बरामद किए गए हैं।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -


Most Popular