Sunday, October 6, 2024




Homeछत्तीसगढ़कोरबाछत्तीसगढ़ : बिलासपुर में बड़े भाई ने छोटे को कुल्हाड़ी से मार...

छत्तीसगढ़ : बिलासपुर में बड़े भाई ने छोटे को कुल्हाड़ी से मार डाला, खेत में मेढ़ काटने को लेकर हुआ विवाद, पिता-पुत्र ने मिलकर किया वार; अस्पताल में तोड़ा दम

BILASPUR: छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में खेत में मेढ़ काटने को लेकर हुए विवाद के चलते बड़े भाई व उसके बेटे ने मिलकर छोटे भाई पर कुल्हाड़ी से वार कर हत्या कर दी। छोटा भाई अपने हिस्से की खेत में धान की बोआई करने से पहले गुरुवार की सुबह सफाई करने पहुंचा था। इसी दौरान बड़े भाई ने उसके साथ विवाद शुरू कर दिया और पिता-पुत्र ने मिलकर कुल्हाड़ी मार दिया। इस हमले में वह बुरी तरह से घायल हो गया था। अस्पताल में इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। घटना सीपत थाना क्षेत्र की है।

बताया जा रहा है कि रांक गांव निवासी निवासी नवल किशोर और उसके छोटे भाई मनोहर अंगारे के बीच पिछले कुछ महीनों से जमीन को लेकर विवाद चल रहा था, जिसकी वजह से दोनों के बीच आए दिन विवाद होता था। दोनों का खेत भी जुड़ा है। दो दिन से हुई बारिश की वजह से गुरुवार की सुबह मनोहर अपनी खेत की सफाई करने गया था। इस दौरान वह मेढ़ के नीचे के हिस्से की मिट्‌टी को फावड़े से ऊपर खींच रहा था, जिसे देखकर बड़े भाई नवल किशोर और उसके बेटे रामेश्वर ने उसे मना किया। इसी बात को लेकर उनके बीच विवाद शुरू हो गया। इस दौरान नवल व उसके बेटे ने मिलकर कुल्हाड़ी व फावड़ा से उसके ऊपर हमला कर दिया।

हमले के बाद घटनास्थल पहुंचे परिजन।

हमले के बाद घटनास्थल पहुंचे परिजन।

अस्पताल में इलाज के दौरान तोड़ा दम
इस हमले में मनोहर खून से मनोहर खून से लथपथ होकर गंभीर रूप से घायल हो गया। इस घअना की जानकारी मिलते ही परिजन मौके पर पहुंच गए। उन्होंने किसी तरह रामेश्वर को इलाज के लिए अस्पताल पहुंचाया, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।

पुलिस बोली-आरोपी पिता-पुत्र गिरफ्तार
सीपत थाना प्रभारी कृष्णचंद सिदार ने बताया कि गुरुवार की सुबह दो भाईयों के बीच विवाद की खबर मिली थी, जिसकी रिपोर्ट पर घायल की तरफ से हमलावरों के खिलाफ हत्या के प्रयास का केस दर्ज किया गया था। जानकारी मिली है कि घायल की मौत हो गई है, जिसके बाद अब शव का पंचनामा व पोस्टमार्टम के बाद हत्या का केस दर्ज कर दोनों आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -


Most Popular