Tuesday, April 30, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाChhattisgarh : जूनियर हेल्थ इंस्पेक्टर रिश्वत लेते गिरफ्तार, CBI ने 5 हज़ार...

Chhattisgarh : जूनियर हेल्थ इंस्पेक्टर रिश्वत लेते गिरफ्तार, CBI ने 5 हज़ार की रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा…

Bhilai: भिलाई स्टील प्लांट के नगर सेवा विभाग सोमवार को सीबीआई की टीम पहुंची। टीम ने वहां कार्यरत बीएसपी के जूनियर हेल्थ इंस्पेक्टर समशुल जमा खान को 5 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार किया है। सीबीआई उसे गिरफ्तार कर अपने साथ ले गई है।

जानकारी के मुताबिक पूरा मामला प्रार्थी से रिश्वत लेकर थर्ड पार्टी क्वार्टर अलॉटमेंट करने का बताया जा रहा है। यहां नगर सेवा विभाग के एनफोर्समेंट डिपार्मेंट में अस्थाई तौर पर कार्यरत कर्मचारी सेक्टर 2 निवासी समशुल जमा खान लोगों से मकान आवंटन के नाम पर मोटी रिश्वत लेता था। इसकी शिकायत एक प्रार्थी ने सीबीआई से की थी। उसने बताया कि उससे मकान आवंटन के लिए रिश्वत की मांग की जा रही है।

भिलाई स्टील प्लांट

भिलाई स्टील प्लांट

सीबीआई की टीम ने प्रार्थी को समशुल जमा खान से सौदा करने के लिए कहा। पार्थी ने समशुल से मकान आवंटन के लिए रुपए देने की सहमति जताई। दोनों के बीच 5 हजार रुपए में सौदा तय हुआ था। योजना के मुताबिक सीबीआई ने सोमवार दोपहर 3.30 बजे पहले प्रार्थी रिश्वत की रकम लेकर समशुल के पास भेजा। पीछे से CBI की 10 सदस्यी टीम DSP के नेतृत्व में इंदिरा पैलेस सिविक सेंटर स्थित नगर सेवा विभाग भवन पहुंच गई। टीम ने समशुल जमा खान को रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया। इसके बाद उसे अपने साथ ले गई है।

अस्थाई तौर पर चार महीने पहले मिला था प्रभार

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के मुताबिक समशुल जमा मूलतः बीएसपी के पब्लिक हेल्थ डिपार्टमेंट में जूनियर हेल्थ इंस्पेक्टर के पद पर कार्यरत है। मैनपावर की कमी के चलते उसे विगत चार माह से अस्थाई तौर पर प्रवर्तन विभाग में पदस्थ किया गया था।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular