Friday, September 27, 2024




Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: छत्तीसगढ़- चलो किसी के काम आया कोरोना.. महिला सरपंच...

BCC News 24: छत्तीसगढ़- चलो किसी के काम आया कोरोना.. महिला सरपंच के खिलाफ पंचों ने लाया अविश्वास प्रस्ताव, तो सरपंच ने खुद को संक्रमित बताकर कार्रवाई स्थगित कराई; पंच बोले- बाजार में घूम रहीं मैडम, SDM ने जाँच के लिए टीम बनाई

जांजगीर: देश में कोरोना की लहर है और छत्तीसगढ़ में उसके साथ पंचायत चुनाव की भी। बात यह है कि लोग कोरोना से निजात चाहते हैं, लेकिन प्रदेश में कुर्सी बचाने के काम कोरोना आ रहा है। जांजगीर की एक महिला सरपंच ने कोरोना को ही हथियार बना लिया। पंच उनके खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लेकर आए तो खुद को पॉजिटिव बता दिया। वॉट्सऐप पर मैसेज भेज कार्रवाई भी निरस्त करा दी। पंचों का कहना है कि वह संक्रमित हैं, तो बाजार में कैसे घूम रही हैं। फिलहाल मामले की जांच के लिए SDM ने टीम गठित कर दी है।

पेंड्री ग्राम पंचायत भवन।

पेंड्री ग्राम पंचायत भवन।

सारा बखेड़ा शुरू हुआ सरपंच के खिलाफ बुलाए गए अविश्वास प्रस्ताव से। नवागढ़ ब्लाक के ग्राम पंचायत पेंड्री में सरपंच सीमा श्रीकांत के खिलाफ 8 पंच अविश्वास प्रस्ताव लेकर आए थे। इसके लिए आवेदन दिया था। इस पर 17 जनवरी को कार्यवाही शुरू हुई। विहित अधिकारी नवागढ़ तहसीलदार को बनाया गया। 14 में से 13 पंच पहुंच गए, लेकिन दोपहर करीब 2.30 बजे तहसीलदार ने कार्रवाई स्थगित कर दी। पंचों को बताया कि सरपंच सीमा कोरोना पॉजिटिव हो गई हैं। उन्होंने वॉट्सऐप के जरिए मैसेज किया है।

पंचों की ओर से कलेक्टर को दी गई शिकायत।

पंचों की ओर से कलेक्टर को दी गई शिकायत।

पंचों का आरोप-कोविड सर्टीफिकेट भी फर्जी
सरपंच सीमा ने जैजैपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र से कोविड पॉजिटिव होने का प्रमाण पत्र भी निर्वाचन अधिकारी को दिया है। इसी प्रमाण पत्र पर सवाल खड़े हो गए हैं। इसमें 15 जनवरी की तारीख लिखी है। पंचों का आरोप है कि 16 जनवकरी को सरपंच बाजार और कस्बों में घूम रही थीं। वह अपने भतीजे को बाल कटवाने सैलून में भी ले गईं। यह भी आरोप लगाया है कि कोविड सर्टीफिकेट फर्जी है। उस पर मेडिकल अफसर का दस्तखत भी फर्जी है।

सरपंच की ओर से निर्वाचन अधिकारी के पास जमा किया गया कोविड पॉजिटिव का प्रमाण पत्र।

सरपंच की ओर से निर्वाचन अधिकारी के पास जमा किया गया कोविड पॉजिटिव का प्रमाण पत्र।

पंच बोले- अगर संक्रमित तो महामारी एक्ट में कार्रवाई हो
पंचों का कहना है कि सरपंच सीमा श्रीकांत ने अविश्वास प्रस्ताव से बचने के लिए ऐसा किया है। अगर वह सच में संक्रमित हैं, तो फिर बाजार और कस्बों में कैसे घूम रही थीं। उन्हें होम आइसोलेशन में होना चाहिए। एक जनप्रतिनिधि जान कर ऐसा कर रहा है तो उसके खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए। संक्रमण फैलाने के लिए महामारी एक्ट में मामला दर्ज हो। अगर प्रमाण पत्र झूठा है तो फर्जी जानकारी देने पर कानूनी कार्रवाई की जाए।

SDM बोलीं- जांच टीम का गठन किया
पंचों ने इसकी लिखित शिकायत कलेक्टर से की है। इसके बाद जांजगीर SDM कमलेश नंदिनी साहू ने मामले में जांच और कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। उन्होंने बताया कि सरपंच ग्राम पंचायत पेंड्री ने कोविड पॉजिटिव संबंधी रिपोर्ट प्रस्तुत की थी। कल ही शिकायत मिली है कि उन्होंने गलत तरीके से कूट रचना कर कोविड पॉजिटिव की रिपोर्ट तैयार कराई है। इसके बावजूद वो गांव में घूम रही है। इस संबंध में जांच दल गठन किया जा रहा है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -


Most Popular